Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़बिग न्यूज़- चीन में बना विश्व प्रसिद्ध कांच का पुल टूटा...330 फीट...

बिग न्यूज़- चीन में बना विश्व प्रसिद्ध कांच का पुल टूटा…330 फीट की ऊंचाई पर फंसे युवक ने रेंगते हुए बचाई अपनी जान…..

नई दिल्ली। चीन ने लोंगजिंग शहर के पियान माउंटेन पर कांच का पुल बनाया था. दुनिया में इस पुल की खूब चर्चा हुई थी. अब इसको लेकर चौकाने वाली खबर सामने आई है. तेज हवा की वजह से कई जगह कांच टूट गया. कांच टूटने से पुल में एक युवक फंस गया. हादसे की तस्वीर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है. दर्दनाक घटना सामने आने के बाद पुल की मजबूती को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं.

सोशल मीडिया में वायरल तस्वीरों में एक युवक कांच के इस पुल पर 330 फीट की ऊंचाई पर लटका हुआ है और वह किसी तरह अपनी जान बचाते हुए नजर आ रहा है. युवक तेज हवाओं की वजह से टूटे पुल की रेलिंग को पकड़कर खड़ा हुआ है. यह हादसा बीते शुक्रवार का बताया जा रहा है.

जब पुल पर 90mph की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं. इसी दौरान पुल का कांच भी टूट गया. पुल पर अपनी जान बचाने की कोशिश करते हुए दिख रहे इस शख्स की फोटो सबसे पहले चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर शेयर की गई थी. यहां पर तकरीबन 40 लाख व्यूज मिल चुके हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शख्स टूटे हुए कांच के पुल पर कुछ समय तक फंसा रहा. फायर फाइटर्स, पुलिस और टूरिज्म वर्कर्स की मदद से वह किसी तरह रेंगते हुए अपनी जान बचाई. पुल से नीचे सकुशल उतरते हुए शख्स को सबसे पहले नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसकी काउंसलिंग की गई.

बता दें कि यह फोटो सिर्फ चीना सोशल मीडिया वीबो पर ही नहीं, बल्कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर भी खूब शेयर की जा रही है. एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि यह काफी डराने वाली घटना थी. वहीं हादसे के बाद इस रिजॉर्ट को कुछ समय के लिए बंद भी कर दिया गया है. कांच का पुल होने की वजह से यहां पर बड़ी संख्या में पर्यटक आते रहते हैं. चीन के हूनान प्रांत में स्थित इस पुल की लंबाई 430 मीटर है और यह छह मीटर चौड़ा भी है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular