Sunday, May 19, 2024
Homeदेश-विदेशबड़ी खबर: बहुचर्चित गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर के बाद से ही परिवार...

बड़ी खबर: बहुचर्चित गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर के बाद से ही परिवार मांग रहा इच्छा मृत्यु, पत्नी बोली- रोटी मिलना भी मुश्किल… गहने बेच कर चला रही हूं घर

कानपूर. कानपुर में एक आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के बाद एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे ने एक साल बाद मीडिया से बात की।  टीवी चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि हमारे परिवार को लगातार परेशान किया जा रहा है। हमारा कोई काम नहीं हो रहा है। बच्चों की पढ़ाई बंद हो रही है, पैसे खत्म हो रहे हैं। गहने बेच कर घर चलाना पड़ रहा है।

विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद से ही अब उसका परिवार लाचारी की हालत में आ गया है. जो विकास दुबे कभी दूसरो की जमीन पर कब्जा करता था अब उसकी पत्नी ऋचा ने आरोप लगाया है कि उसकी जमीन पर लोगो ने कब्जा कर लिया है. ऋचा का कहना है कि कब्जा छुड़वाने के लिए उससे रिश्वत मांगी जा रही है. ऋचा दुबे का कहना है कि विकास दुबे की मौत को एक साल हो गया है लेकिन अबतक डेथ सर्टिफिकेट नहीं बनाया जा रहा है जिससे हमें कई दिक्कते आ रही हैं.

अपनी आपबीती सुनाते हुए ऋचा ने कहा कि मजबूरी में मैं अपने बच्चों के साथ सुसाइड करने की सोच रही थी. मेरे बच्चों की पढ़ाई रुकी हुई है. दुबे की पत्नी का कहना है कि मैं गहने बेचकर घर का खर्चा चला रही हूं. ऋचा ऋचा ने ये भी कहा कि इस दौरान मेरे ब्राह्मण समाज ने मेरी मदद की है.

ऋचा ने कहा कि पुलिस एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे का एक साल बाद भी डेथ सर्टीफिकेट नहीं बना है. उसके पिता का नाम पोस्टमार्टम की पर्ची में गलत होने से अंतिम संस्कार की पर्ची में भी गलत नाम चढ़ा. इस वजह से नगर निगम ने सर्टीफिकेट बनाने से मना कर दिया। इस वजह से हमें बीमा के पैसे नहीं मिल पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं तो योगी जी से मांग करती हूं कि मेरे परिवार को इच्छा मृत्यु का आदेश दे दिया जाए. ऋचा ने कहा कि मुख्यमंत्री तो पूरे प्रदेश के होते हैं लेकिन हमारी कोई नहीं सुन रहा है. ऋचा ने कहा विकास ने जिन पुलिस वालों को मारा उनके साथ मैं खड़ी हूं. मैंनें कभी भी उन परिवार के बारे में कुछ नहीं कहा, लेकिन हमारी भी तो कोई सुने. विकास की पत्नी ने कहा विकास ने गलत काम किया तो उसकी सजा उसे मिल गई, हम लोगाें को क्यों परेशान किया जा रहा है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular