Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाभारत में भी कोरोना की तीसरी लहर आनी तय -पीएम मोदी के...

भारत में भी कोरोना की तीसरी लहर आनी तय -पीएम मोदी के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार ने चेताया…

बता दें भारत इस समय कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते अस्‍पतालों में मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ी है।

नईदिल्ली: कोरोना महामारी से पूरे देश में कोहराम मचा हुआ है, अस्पतालों में न तो बेड है…और न ही ऑक्सीजन और श्मशानों में शवों का अंबार लगने से लकड़ियों का भी टोटा पड़ता जा रहा है।कोरोना महामारी की वजह से दिन बद से बदतर होते जा रहे हैं, कोरोना से हो रही मौतों का शोर अब सिसकियों में बदलने लगा है.श्मशान की चिताओं की राख अभी ठंडी भी नहीं हुई कि तीसरी लहर की खबर भी आ गई।  केन्द्र के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन ने बड़े खतरे की चेतावनी की घंटी बजा दी। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर तो जरूर आएगी,इसे किसी तरह से टाला नहीं जा सकता।

राघवन ने कहा कि वायरस संक्रमण के काफी मामले आ रहे हैं, इसलिए इस वक्त ये नहीं कहा जा सकता कि कोरोना की तीसरी लहर कब आएगी। लेकिन कोरोना की तीसरी लहर को नहीं टाला जा सकता, इसलिए हमें नई लहर के लिए तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना वैक्सीन को अपडेट करने की जरूरत पड़ेगी। ताकि इस नए कोरोना स्ट्रेन से मुकाबला किया जा सके।बता दें भारत इस समय कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते अस्‍पतालों में मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ी है। कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना के मामलों की रफ्तार थम नहीं रही है । पिछले 24 घंटे अब तक सबसे ज्यादा 3,780 लोगों ने कोरोना महामारी की वजह से अपनी जान गंवाई, वहीं, इस दौरान करीब चार लाख नए मामले भी दर्ज किए गए।

जहां एक तरफ अस्‍पतालों में बिस्तरों की कमी है और ऑक्‍सीजन के न होने का रोना रोया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ ऑक्‍सीजन की कमी की वजह से कई मरीजों को जान गंवानी पड़ी है । कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए कई राज्यों ने जहां सख्ती बरती हुई है, वहीं कुछ राज्यों ने संपूर्ण लॉकडाउन भी लगा रखा है । लेकिन सवाल है कि कोरोना की दूसरी लहर के कहर से अभी ठीक से संभल भी नहीं ले पाए। तब तक तीसरी लहर के खतरे का अलॉर्म बज गया ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular