Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरये कैसी व्यवस्था: विधायक का जन्मदिन मनाने के लिए इंजीनियर को मिला...

ये कैसी व्यवस्था: विधायक का जन्मदिन मनाने के लिए इंजीनियर को मिला टेंट-दरी का जिम्मा, सात अन्य अफसरों को पार्किंग और दूसरी चीजों की व्यवस्था, बात फैली तो कलेक्टर ने कैंसिल किया कार्यक्रम..

कांग्रेस की महिला विधायक शकुंतला साहू सरकार में संसदीय सचिव भी हैं। उनके जन्मदिन आयोजन को लेकर आज हंगामा खड़ा हो गया

  • संसदीय सचिव व कसडोल विधायक शकुंतला का जन्मदिन मनाने एसडीओ-इंजीनियर से लेकर अन्य सभी अधिकारियों को रविवार की छुट्‌टी रद्द कर मौजूद रहने का था निर्देश

रायपुर/ सरकारी पैसों से कैसे विधायकों और अन्य जनप्रतिनिधियों के निजी कार्यक्रमों की व्यवस्था होती है, इसका नमूना सामने आया। कसडोल की विधायक शकुंतला साहू का जन्मदिन मनाने के लिए बाकायदा नोटिस जारी कर एसडीओ-इंजीनियर को दरी, बैठक, टेंट की व्यवस्था करने कहा गया था। कई अन्य अधिकारियों को खाने पीने, स्वागत से लेकर पार्किंग और सैनेटाइजर की तक व्यवस्था करने का लिखित आदेश जारी कर दिया गया था।

सरकारी पैसों के दुरुपयोग से संबंधित इस आदेश की कॉपी जब वायरल होने लगी, तो प्रशासन हरकत में आया और कलेक्टर को पूरा कार्यक्रम कैंसिल करना पड़ा। संसदीय सचिव और कसडोल विधायक शकुंतला साहू का जन्मदिन 6 फरवरी को पड़ता है।

इसी दिन आयोजन के लिए पलारी जनपद सीईओ ने लिखित आदेश जारी किया। यह आदेश वायरल हो गया। आदेश में लिखा था कि संसदीय सचिव एवं विधायक शकुंतला साहू का जनपद पंचायत परिसर में जन्मदिन का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इसमें जनपद पदाधिकारी, अधिकारी, कर्मचारी, पंचायत सचिव, स्वं-सहायता समूह के सदस्य आमंत्रित किए गए हैं।

इस कार्यक्रम में लगभग 500 से ज्यादा व्यक्तियों के आने की संभावना है। इसकी व्यवस्था के लिए जनपद पंचायत पलारी के अधिकारी एवं कर्मचारियों को दायित्व सौंपा जाता है। रविवार को छुट्‌टी होने के बाद यह भी उल्लेख किया गया था कि सभी अधिकारी-कर्मचारी को निर्धारित समय पर जनपद पंचायत परिसर में उपस्थित रहें।

ये आदेश जारी किया गया था

ये आदेश जारी किया गया था

इन अधिकारियों को दी गई थी जिम्मेदारी
आदेश के मुताबिक एसडीओ, इंजीनियरों को टेंट, दरी और बैठक व्यवस्था, विकास विस्तार अधिकारी, कार्यक्रम अधिकारी समेत 7 लोगों को मंच व्यवस्था, अतिथियों के स्वागत, जलपान की व्यवस्था, सहायक विकास विस्तार अधिकारी को मंच संचालन, विकासखंड समन्वय समेत तीन को सैनेटाइजर की व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था समेत अन्य जिम्मेदारियां दी गईं थी।

मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं
“जनपद पंचायत में महिला सम्मेलन का कार्यक्रम रखा गया था। मेरे जन्मदिन के आदेश के बारे में अधिकारी ही बता पाएंगे। मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं थी। पलारी में मेरे जन्मदिन का आयोजन किया गया था।”
-शकुंतला साहू, विधायक, कसडोल

सीईओ को नोटिस जारी
“जनपद पंचायत में महिला सम्मेलन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था लेकिन इसमें संसदीय सचिव के जन्मदिन का भी उल्लेख किया गया था इसलिए इसे निरस्त कर सीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।”
-सुनील जैन, कलेक्टर, बलौदाबाजार-भाटापारा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular