Monday, May 20, 2024
Homeबिलासपुरबिलासपुर में वारदात: अपनी ही प्रेमिका से शादी टालने के लिए उसके...

बिलासपुर में वारदात: अपनी ही प्रेमिका से शादी टालने के लिए उसके 9 साल के भाई को मारा, फिर रची अपहरण की झूठी कहानी…

प्रियांशु के अपहरण की सूचना मिलते ही ग्रामीण उसके घर के पास जमा हो गए थे।

  • बिलासपुर के पचपेड़ी थाना इलाके की घटना, दिन भर पुलिस को गुमराह करता रहा युवक
  • युवक सगाई करने आया था लड़की के घर, आज ही होने वाली थी मंगनी मगर इससे पहले दिया वारदात को अंजाम

बिलासपुर/ सुबह से गायब पचपेड़ी सरपंच के 9 साल के भतीजे की लाश गांव के कन्या छात्रावास परिसर में मिली। हत्यारा उसका होने वाला जीजा ही निकला। सुबह उसके साथ घर से घूमने निकला था। आरोपी युवक ने उसकी अपहरण की झूठी कहानी बनाकर पुलिस व परिजनों को गुमराह करने की कोशिश की। कड़ाई से पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। युवक अपनी प्रेमिका से शादी नहीं करना चाहता था। किसी भी तरह से शादी टालना चाहता था इसलिए उसने इस वारदात को अंजाम दिया।

सूरजपुर जिले का रहने वाला ओम नायक 18 वर्ष की पचपेड़ी सरपंच के बड़े भाई की बेटी से शादी लगी थी। रविवार को उनकी सगाई थी। ओम ने शादी टालने अपने होने वाले साले प्रियांशु की हत्या की योजना बनाई और सुबह 8 बजे उसे घर से बेर खिलाने की बहाने ले गया और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद उसने अपहरण की झूठी कहानी गढ़ डाली।

पचपेड़ी निवासी पुनीतराम नायक गांव के सरपंच के बड़े भाई हैं। उनकी 15 साल की बेटी की रविवार को गांव में रह रहे सूरजपुर जिले के युवक ओम नायक 19 वर्ष से सगाई थी। इसकी तैयारी चल रही थी। काफी देर तक प्रियांशु नजर नहीं आया तो उसकेे पिता ने खोजबीन शुरू की। ओम ने बताया कि वह उसके साथ बंधवापारा तालाब में था। करीब 11.45 बजे वहां बाइक सवार नकाबपोश दो युवक आए। उन्होंने प्रियांशु को बुलाया और गाड़ी में बैठाकर साथ ले गए। प्रियांशु के पिता ने पचपेड़ी थाने में आकर अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई। आईजी रतनलाल डांगी सूचना मिलते ही पचपेड़ी पहुंच गए थे। पुलिस को ओम नायक के बयान पर संदेह था।

किसी और ने नहीं देखा इसलिए हुआ युवक पर संदेह
आईजी रतनलाल डांगी के अनुसार बच्चे का अपहरण होता तो उसके पीछे अपहर्ताओं की मंशा होती पर इस केस में ऐसा नहीं था। इसलिए पुलिस सभी संभावनाओं पर जांच की । ओम ने पुलिस को बताया था कि बाइक सवार प्रियांशु को बंधवापारा तालाब से भरारी की ओर लेकर गए हैं । पुलिस की एक टीम उस दिशा में जाकर आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ की पर कोई सुराग नहीं मिला। इसी तरह ओम नायक के अलावा गांव में किसी ने भी बच्चे को बाइक सवारों के साथ जाते नहीं देखा था। इसलिए ओम नायक से कड़ाई से पूछताछ की गई तो मामला सामने आ गया।

युवक के घरवालों ने कहा- सगाई के बारे में पता नहीं
एसपी प्रशांत अग्रवाल के अनुसार ओम नायक पिछले एक माह से पचपेड़ी में है। यहां आने के बाद उसने सगाई तय कर डाली। बच्चे के संबंध में उसके बयान पर संदेह होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की। सूरजपुर में युवक के घरवालों से फोन पर बातचीत की तो पता चला कि उन्हें ओम की सगाई के बारे में नहीं पता है और न ही वे वहां आने वाले थे। जबकि ओम ने कहा था कि उसके घरवाले सगाई करने आने वाले हैं और इधर प्रियांश के घर तैयारी चल रही थी। इससे पुलिस का ओम पर संदेह गहरा गया। पुलिस को लग रहा था कि वह जरूर झूठ बोल रहा है। इसके बाद उससे कड़ाई बरती गई और वह टूट गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular