Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर कलेक्टर बोले- होली ही नहीं दूसरे त्यौहारों पर भी रहेगा प्रतिबंध,...

रायपुर कलेक्टर बोले- होली ही नहीं दूसरे त्यौहारों पर भी रहेगा प्रतिबंध, परिवार के साथ घर पर रहकर मनाएं खुशियां, चप्पे-चप्पे पर होगी पुलिस की निगरानी….

  • रायपुर कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन ने ली प्रेस कॉन्फ्रेंस कहा लापरवाही करने वालों पर होगी कार्रवाई
  • रायपुर पुलिस ने संभाला सुरक्षा का जिम्मा, नगर निगम बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों पर कर रहा जुर्माना

रायपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए, कलेक्टर डॉ एस भारती दासन ने शहर में 144 की धारा लागू कर दी है। इसके तहत शहर में भीड़-भाड़ पर प्रशासन की विशेष निगरानी होगी। गुुरुवार को मीडिया को जानकारी देते हुए कलेक्टरने कहा कि होली ही नहीं दूसरे आगामी त्यौहार पर भी प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा – सार्वजनिक जगहों पर होली खेलना मना है। लोग अपने परिवार के लोगांे के बीच घर पर रहकर ही होनी मनाएं, इसका भी ध्यान रखें कि आपके संक्रमित होने पर पूरे परिवार पर संकट आ सकता है।

कलेक्टर ने कहा है कि होली मिलन या अन्य किसी भी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं। सभी तरह के धार्मिक कार्यक्रम, त्यौहार, सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनैतिक, खेलकूद, मेला, समारोह या किसी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित किया जाना प्रतिबंधित रहेगा। मंदिर, मस्जिद जैसे धार्मिक स्थल केवल व्यक्तिगत पूजा के लिए खुले रहेगें। इन धार्मिक जगहों पर भी सामूहिक आयोजन नहीं होंगे। होली के अलावा, शबे बरात तथा गुड फ्राईडे जेैसे त्यौहार पर भी भीड़ पर प्रतिबंध की तैयारी प्रशासन कर रहा है।

पुलिस करेगी निगरानी
रायपुर पुलिस के अफसर भी गुरुवार को हुई बैठक में मौजूद थे। सिटी एसपी लखन पटले ने बताया कि हर थाना इलाके में पेट्रोलिंट टीमें काम करेंगी। हर CSP अपने थाना इलाकों की मॉनिटिरिंग करेगा। जरुरत पड़ने पर सड़कों पर बैरीकेडिंग होगी। लगभग 2 हजार के आस-पास पुलिस के जवान कानून व्यवस्था को संभालने में मुस्तैद रहेंगे। बाइक पर तीन सवारी, या झुंड में होली खेलने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular