Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में सेक्सुअल हैरेसमेंट का केस: 16 साल के स्टूडेंट ने सुसाइड...

छत्तीसगढ़ में सेक्सुअल हैरेसमेंट का केस: 16 साल के स्टूडेंट ने सुसाइड नोट में टीचर के लिए लिखा- पता था मैं बेस्ट हूं फिर भी आपने मुझे बर्बाद कर दिया….

छत्तीसगढ़ में सेक्सुअल हैरेसमेंट मामले में खुदकुशी करने वाला नाबालिग स्टूडेंट जीनियस था। यह इस बात से पता चलता है कि उसने सुसाइड नोट कोड लैंग्वेज में एक खास ऐप की मदद से लिखा। सुसाइड से पहले बनाए गए वीडियो मैसेज को शेड्यूल करके पोस्ट किया, ताकि यह उसकी मौत के बाद रिसीव हो। उसने सुसाइड नोट में अपनी केमिस्ट्री की टीचर के लिए लिखा भी है- पता था कि मैं बेस्ट हूं, लेकिन उसने मुझे बर्बाद कर दिया। भास्कर में पढ़िए स्टूडेंट के सुसाइड नोट की हू-ब-हू कॉपी, जिसे पुलिस 5 दिन में डिकोड कर पाई।

स्टूडेंट ने जो सुसाइड नोट लिखा था, उसके लिए उसने साइफर ऐप का इस्तेमाल किया। इसके जरिए अंग्रेजी के अल्फाबेट के सीक्वेंस को बदलकर नए शब्द बनाए जाते हैं।

स्टूडेंट ने जो सुसाइड नोट लिखा था, उसके लिए उसने साइफर ऐप का इस्तेमाल किया। इसके जरिए अंग्रेजी के अल्फाबेट के सीक्वेंस को बदलकर नए शब्द बनाए जाते हैं।

“सर (स्टाफ जिससे महिला टीचर का अफेयर था) को बताना कि मैं उनसे प्यार करता था। वे सबसे अच्छे शिक्षकों में से एक थे। जिन्हें मैंने अपनी आंखों से देखा था। उन्हें (सर) बताएं कि मैं उनके साथ अधिक समय बिताना चाहता था। कोई भी उन्हें (सर) पसंद नहीं करता था, लेकिन मैंने किया। वे अब तक मुझे मिले सबसे अच्छे इंसानों में से एक थे।

मुझे उनसे कभी डर नहीं लगा। शिक्षक के रूप में नहीं, पुरुष के रूप में भी नहीं। वे जानते थे कि वे अपनी जिंदगी बना रहे हैं, लेकिन वे दूसरे की जिंदगी तबाह करने का हिस्सा भी बन गए। मैं जिंदा रहना चाहता हूं, अपने लिए, अपने घरवालों के लिए। जो मुझसे प्यार करते हैं उनके लिए बहुत कुछ करना चाहता हूं। मैं जिंदगियां बचाना चाहता हूं, लेकिन मुझे कोई नहीं बचा सकता।

उसे (महिला टीचर को) बताइए कि वह मुझे छोटी-छोटी चीजों के लिए अक्सर ब्लॉक कर देती थी और जरूरत पड़ने पर अनब्लॉक। तब मैंने उससे पूछा था कि वास्तविक जीवन में कैसे ब्लॉक करेंगी? लेकिन उसने ऐसा कर दिया और अनब्लॉक का कोई ऑप्शन भी नहीं है। जब मैंने उससे मजाक में पूछा था कि कोई और मिल गया है क्या, तो उसने कहा था कि क्या मेरा एक साथ 10 के साथ चक्कर चलेगा? फिर बोली थी कि बस कभी शक मत करना।

पहले उसने प्यार में फंसाया। फिर जब मुझे गहराई से प्यार हो गया तो वह मुझे छोड़ने की बात करती थी। मैं मनाता था तो मान जाती। जैसे ही कोई बड़ा काम कर देता तो उसका व्यवहार बदल जाता। उसे इस्तेमाल करना था। उधर सर के साथ, इधर मेरे साथ। अच्छे से पूरा निचोड़ के इस्तेमाल करो, मानसिक, शारीरिक शोषण करो। उसे पता था मैं बेस्ट हूं, पर जिंदगी बर्बाद कर दी। मैं कभी माफ करने वाला नहीं हूं। सब से माफी मांगे वो। कर्म से नहीं बच पाएगी वो।

एक बार उसके कारण मैंने सुसाइड अटैम्ट कर लिया, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा, मैं मरना नहीं चाहता था। उसे लगभग सब कुछ दे दिया। जो नहीं दिया, उसने उसे चुरा लिया। मैंने खुद को खो दिया है। मैं हर रोज दर्द में नहीं रह सकता। मैं यह देखने के लिए नहीं रह सकता कि वह अन्य लोगों के जीवन को नष्ट कर दे। अब आप सभी को मेरा बदला लेना है। मेरी मौत व्यर्थ नहीं थी। मैं आपको एक सुसाइड नोट PDF भी भेजूंगा, जो निश्चित रूप से एक पासवर्ड के साथ बंद होगा। उसका जीवन नरक बन जाए।”

साइबर एक्सपर्ट ने कहा- सुसाइड नोट लिखने के लिए ऐप का इस्तेमाल किया
साइबर एक्सपर्ट के मुताबिक, स्टूडेंट ने जो सुसाइड नोट लिखा था, उसके लिए उसने ‘साइफर ऐप’ का इस्तेमाल किया। इसके जरिए अंग्रेजी के शब्दों का सीक्वेंस बदलकर नए शब्द बनाए जाते हैं। पुलिस के साइबर एक्सपर्ट प्रशांत तिवारी बताते हैं कि इसी ऐप के जरिए सुसाइड नोट को डिकोड किया गया।

महिला टीचर का मोबाइल और सोशल मीडिया अकाउंट भी हैक किया
पुलिस की जांच में यह भी सामने आया है कि महिला टीचर और स्टूडेंट घटना से कुछ दिन पहले एक मॉल में मिले थे। स्टूडेंट को पहले ही शक था। ऐसे में उसने 15 मिनट के लिए टीचर का मोबाइल मांगा और उसे लौटा दिया। इतनी देर में स्टूडेंट ने मोबाइल का कैमरा, उसके सारे फंक्शन, सोशल मीडिया एकाउंट सब हैक कर लिया। टीचर अपने प्रेमी से जब बात करती, तो स्टूडेंट को पता चल जाता। खुदकुशी से पहले स्टूडेंट ने अपने फेसबुक पर सब सार्वजनिक कर दिया।

अपने घर में ही स्टूडेंट ने फांसी लगा ली थी
तोरवा क्षेत्र में 18 मार्च को स्टूडेंट ने फांसी लगा ली थी। पिता के अलग होने के बाद स्टूडेंट अपनी मां के साथ रहता था। घटना के समय उसकी मां मंदिर गई हुई थी। जांच में पता चला कि स्कूल की केमेस्ट्री टीचर ही स्टूडेंट का यौन शोषण करती थी। उसे अश्लील चैट भेजती थी और उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाती थी। इस दौरान स्टूडेंट उससे एकतरफा प्यार करने लगा, लेकिन जब स्टूडेंट को सच्चाई पता चली तो उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular