Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुररायपुर: मंत्री स्कूटी में पहुंचे विकास कार्यों का अवलोकन करने, लोगों ने...

रायपुर: मंत्री स्कूटी में पहुंचे विकास कार्यों का अवलोकन करने, लोगों ने कहा- ‘मंत्री हों तो डॉ. डहरिया जैसे…

नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण, जब संकरी गली में नहीं जा पाई कार तो मंत्री डॉ. डहरिया स्कूटी चलाते पहुंचे लोगों के द्वार।

मंत्री स्कूटी में पहुंचे विकास कार्यों का अवलोकन करने, लोगों ने कहा- मंत्री हों तो डॉ. डहरिया जैसे

रायपुर। नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ. शिव डहरिया अपने विधानसभा क्षेत्र आरंग में आए दिन विकास कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और लोगों के सुख-दुख वाले कार्यक्रमों में शिरकत करते रहते हैं। इस दौरान मंत्री डॉ. डहरिया इस क्षेत्र में अक्सर कार में आते-जाते दिखते हैं, लेकिन आज लोग उस वक़्त हैरान हो गये जब उन्होंने मंत्री डॉ. डहरिया को कार की जगह स्कूटी चलाते हुए जाते देखा। अचानक से स्कूटी में चलते हुए अपने क्षेत्र के विधायक को पाकर लोगों ने उनकी खूब प्रशंसा की और कहा कि मंत्री हो तो शिवकुमार डहरिया जैसे। गौरतलब है कि मंत्री की पहल से आरंग विधानसभा क्षेत्र में 300 करोड़ से अधिक के विकास कार्य कराए जा रहे हैं। रायपुर जिले के आरंग विधानसभा के विधायक और प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने आरंग क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। गौरव पथ सहित अन्य कई विकास कार्यों का अवलोकन तो उन्होंने कार से ही किया, लेकिन नगर पालिका परिषद के ऐसे कई इलाके हैं, जिसमें कार का जा पाना संभव नहीं है। रामू पान ठेला से अग्रसेन चौक होते हुए उन्हें जब अन्य कुछ गलियों में होकर कांक्रीटीकरण और निर्माण कार्य आदि को पास से निहारना था और एक कार्यक्रम में जाना था तो उसके वाहन चालक ने संकरी गलियों को देखकर अपनी असमर्थता व्यक्त कर दी।

छत्तीसगढ़ : पुलिसकर्मी ने नशे में धुत्त होकर किया ड्रामा, सरेआम तमाशा देखने जमा हुई भीड़, देखिए वीडियो इस बीच मंत्री डॉ. डहरिया कार से उतरे और कुछ दूर पैदल ही चलने लगे, वे कुछ कदम पैदल ही चले थे कि क्षेत्र के कुछ लोगों ने कार्यक्रम स्थल तक दूरी होने की जानकारी देते हुए अपने साथ बाइक में चलने का आग्रह किया। मंत्री जी मुस्कुराएं और पास ही एक पुरानी स्कूटी में सवार युवक से उनकी स्कूटी मांगी और अपने साथ नगर पालिका परिषद अध्यक्ष चंद्रशेखर चंद्राकर को पीछे बैठाकर बोले। आज आप मेरे साथ बैठिए, आपका काम देखते हुए चलते हैं। वे संकरी गलियों में स्कूटी चलाने लगे। शाम ढलने का वक्त था, ऐसे में मुहल्ले की गलियों में बाहर बैठे अनेक लोगों ने मंत्री को स्कूटी में देखकर अभिवादन किया। मंत्री डॉ. डहरिया मुस्कुराते हुए चलते रहे और आरंग क्षेत्र की बस्तियों में घरों के आसपास की समस्याओं से स्कूटी में चलते हुए रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने वार्ड 12 रामू पान ठेला से वार्ड 13 होते हुए वार्ड 9 पहुंचे। उन्होंने स्वच्छता, कांक्रीटीकरण, सामुदायिक भवन, लाइट, जिम सहित अन्य कार्यों का भी आंकलन किया और इसके बाद वे एक कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने पार्षद, एल्डरमैन और जनप्रतिनिधियों के साथ नगर के विकास को लेकर चर्चा की और देर रात्रि तक आमनागरिकों से मिलते रहें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular