Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: रायपुर हवाई अड्डे पर उतरते ही देशी-विदेशी खिलाड़ियों...

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: रायपुर हवाई अड्डे पर उतरते ही देशी-विदेशी खिलाड़ियों का होगा कोरोना टेस्ट, टूर्नामेंट के दौरान बायो बबल जोन में रहेंगे…

  • 05 मार्च को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे उद्घाटन
  • आयोजन समिति की कार्यकारिणी बैठक में हुई समीक्षा

छत्तीसगढ़ के वन, आवास और परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने आज विधानसभा परिसर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट की तैयारियों की समीक्षा की। बताया गया, रायपुर हवाई अड्डे पर उतरते ही सभी देशी-विदेशी खिलाड़ियों की कोविड स्क्रीनिंग की जाएगी। उसके बाद उन्हें नवा रायपुर स्थित होटल में लाया जाएगा। प्रशासन ने इसे पहले ही बायो बबल जोन घोषित कर दिया है।

परिवहन सचिव डॉ. कमलप्रीत ने कहा- कोरोना काल में आयोजित इस टूर्नामेंट में महामारी से सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। केंद्र सरकार की कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। इसके तहत देशी और विदेशी क्रिकेट खिलाड़ियों का हवाई अड्‌डे पर ही कोविड स्क्रीनिंग किया जाएगा। खिलाड़ियों के ठहरने और उनको लाने-ले जाने के लिए बसों का प्रबंध कर लिया गया है। टूर्नामेंट के दौरान संचार व्यवस्था के लिए अस्थाई मोबाइल टावर भी लगाया जाएगा।

सड़क सुरक्षा के प्रति जन-जागरूकता बढ़ाने के लिए नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 5 मार्च से 21 मार्च तक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट होना है। इस दौरान कुल 15 मैच होंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पांच मार्च को इस टूर्नामेंट का उद्घाटन करेंगे। समीक्षा के दौरान परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने प्रवेश द्वार, बेरिकेट, पार्किंग, पानी, सेक्टरवार ग्रुप निर्धारण, विद्युत कनेक्शन, फ्लड लाईट, जेनरेटर, एयर कंडिशन सहित सभी आवश्यक तैयारियां 5 मार्च से पूर्व सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

मुकाबले में छह देशों की टीम

इस टूर्नामेंट में छह देशों इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका,श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और मेजबान भारत की टीमें भाग लेंगी। इस टूर्नामेंट में सर्वकालिक महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर के साथ वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, ब्रेट ली, तिलकरत्ने दिलशान और जोंटी रोड्स जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स अपना जौहर दिखाएंगे।

यहां से खरीदा जा सकता है टिकट

इस टूर्नामेंट के लिए मैचों के टिकट बुक माई शो डॉट कॉम से खरीदे जा सकते हैं। बैठक में बताया गया, टूर्नामेंट में टिकटों की कीमत अलग-अलग श्रेणियों में 500 से 10 हजार रुपए रखी गई है। इनमें सामान्य टिकट 500, 700, 1100 एवं 1500 रुपए तक हैं। गोल्डन श्रेणी का टिकट 6 हजार, प्लेटिनम एवं सिल्वर 8 हजार और बॉक्स के टिकट की दर 10 हजार रुपए निर्धारित है

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular