Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़सूरजपुर थप्पड़ कांड: विधायक के भाई, RSS के स्कूल में पढ़ाई, जानें...

सूरजपुर थप्पड़ कांड: विधायक के भाई, RSS के स्कूल में पढ़ाई, जानें कौन हैं सूरजपुर के नए कलेक्टर गौरव कुमार सिंह…

(BCC NEWS 24):- हरदोई जिले के मल्लावां क्षेत्र के देवनपुर निवासी गौरव कुमार सिंह को छत्तीसगढ़ के सूरजपुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है,गौरव कुमार सिंह के बड़े भाई आशीष मल्लावां से बीजेपी विधायक हैं।

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर डीएम रणवीर शर्मा द्वारा युवक के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उन्हें हटाकर उनके स्थान पर गौरव कुमार सिंह को नया डीएम बनाया गया है। गौरव यूपी के हरदोई जिले के मल्लावां क्षेत्र के देवनपुर के मूल निवासी हैं। गौरव बीजेपी विधायक आशीष कुमार सिंह के भाई हैं।

बताते दें कि छत्तीसगढ़ के सूरजपुर डीएम रणवीर शर्मा जब कोरोना कर्फ्यू का निरीक्षण कर रहे थे उसी दौरान एक युवक को रोका और उससे कर्फ्यू के दौरान निकलने की वजह पूछी, युवक ने पहले वैक्सीन लगवाने के लिए जाने की बात कही और फिर कोई और बात बताई। इसके बाद डीएम ने उसे जाने को कहा और खुद अपनी कार में बैठने को मुड़े,इसी दौरान डीएम ने फिर उस युवक को अपने पास बुलाया और उसका फोन जमीन पर पटक दिया साथ ही उसे झापड़ भी मारे,डीएम का दिल इतने में ही नहीं भरा तो उन्होंने पुलिस द्वारा उसकी लाठी से पिटाई भी करवा दी।

पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
डीएम द्वारा युवक के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों ने डीएम के आचरण पर सवाल उठाने शुरू कर दिए। धीरे-धीरे यह वीडियो हर प्लेटफार्म पर तेजी से ट्रेंड करने लगा तो सरकार भी हरकत में आ गयी। डीएम को तुरन्त उनके पद से हटा दिया गया साथ ही सीएम के निर्देश पर युवक को नया मोबाइल फोन दिए जाने का भी आदेश अधिकारियों को मिला।

हरदोई के गौरव सिंह को बनाया नया जिलाधिकारी
फ़जीहत के बाद डीएम रणवीर शर्मा को हटाकर गौरव कुमार सिंह को नया डीएम बनाया गया जो रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पद पर थे।गौरव कुमार सिंह मूल रूप से हरदोई जिले के मल्लावां थाना क्षेत्र के देवनपुर के रहने वाले हैं। इनके बड़े भाई आशीष कुमार सिंह बिलग्राम-मल्लावां से भाजपा विधायक हैं। गौरव कुमार सिंह 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। इनकी शुरुआती शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर में हुई और फिर पीबीआर इंटर कॉलेज गौसपुर से इंटर किया था। गौरव कुमार सिंह ने आईआईटी दिल्ली से सोलर ऊर्जा में पीएचडी की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular