Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरहाथियों ने एक दिन में 2 की जान ली: जशपुर में साइकिल...

हाथियों ने एक दिन में 2 की जान ली: जशपुर में साइकिल सवार युवक को पटक-पटककर मार डाला; महासमुंद में वीडियो बना रहे शख्स को भी कुचल दिया…

जशपुर/महासमुंद/ छत्तीसगढ़ में हाथियों का उत्पात लगातार जारी है। एक बार फिर हाथी ने एक दिन के अंदर 2 लोगों की जान ले ली है। पहला मामला जशपुर जिले का है। यहां साइकिल सवार युवक को हाथी ने पटक-पटककर मार डाला है। दूसरा मामला महासमुंद जिला का है। यहां एक हाथी ने हाथियों के झुंड का वीडियो बना रहे शख्स को कुचल दिया है।

जशपुर ज़िले के फरसाबहार इलाके में गरुवार रात 8 बजे वीरेंद्र (35) साइकिल में सवार होकर अपने मामा के घर से लौट रहा था। इस बीच जब वो जूनवाइन गांव पहुंचा ही था कि अचानक पुल के पास सामने से एक हाथी आ गया। हाथी को देख वो कुछ कर पाता की हाथी ने उस पर हमला कर दिया और उसकी मौत हो गई है। लोगों को इस बारे में जानकारी तब लगी, जब शुक्रवार सुबह उसकी लाश रोड बगल के खेत में पड़ी मिली है। इसके बाद इस बात की जानकारी वन विभाग को भी दी गई है।

महासमुंद में इसी दंतैल हाथी ने शख्स पर हमला किया था।

महासमुंद में इसी दंतैल हाथी ने शख्स पर हमला किया था।

गुरुवार शाम करीब 5 बजे महासमुंद में भी एक दंतैल हाथी ने एक शख्स को मार डाला है। बताया गया है कि ग्राम कोना खट्‌टी में अजय तिवारी कोना के जंगल में हाथियों की आने की सूचना पर हाथियों का वीडियो बनाने पहुंचा था। वहां पर पहले से ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे, जो हाथियों के झुंड को भगाने में लगे हुए थे, लेकिन अजय वीडियो बनाते-बनाते हाथियों की करीब पहुंच गया।

आसपास के लोगों का कहना है कि उन्होंने कई बार अजय को रोका कि वो पास जाकर वीडियो नहीं बनाए। इसके बावजूद अजय हाथी के करीब पहुंच गया। फिर झुंड से निकले एक हाथी ने उसे बड़ी ही बेरहमी से कुचलकर मार डाला। अजय, खट्‌टी के सरकारी हॉस्पीटल में स्वीपर के पद पर कार्यरत था। महासमुंद में लगातार हो रहे हाथियों के हमले से लोग एक बार फिर से दहशत में हैं।

4 दिन पहले 2 लोगों की जान ली
4 दिन पहले भी एक ही हाथी ने महासमुंद में 2 लोगों की जान ले ली थी। उस दौरान हाथी ने रविवार रात को भी दंतैल हाथी ने बाइक सवार एक युवक को मार डाला था। उसी दंतैल ने आगे जाकर खेत की रखवाली कर रहे किसान को भी कुचल दिया था। इससे उसकी भी मौके पर ही मौत हो गई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular