Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG न्यूज़: छत्तीसगढ़ में पकड़ाया 1 करोड़ 15 लाख का सोना.. पुलिस...

CG न्यूज़: छत्तीसगढ़ में पकड़ाया 1 करोड़ 15 लाख का सोना.. पुलिस ने सूचना मिलने पर होटल के रूम नंबर 106 में मारा छापा; संदिग्ध व्यक्ति से 13 लाख कैश भी जब्त, 1 किलो 667 ग्राम गोल्ड ज्वेलरी बरामद

छत्तीसगढ़: सरगुजा पुलिस ने शुक्रवार को 1 करोड़ 15 लाख 76 हजार रुपए का सोना जब्त किया है। आरोपी के पास से 13 लाख 7 हजार 600 नगद भी जब्त किए गए हैं। पुलिस ने इतनी बड़ी जब्ती के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी दी है।

एएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि कुल 1 किलो 667 ग्राम 860 मिलीग्राम सोने के जेवर जब्त किए गए हैं। उन्होंने बताया कि आज मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक संदिग्ध काले रंग के बैग में अवैध सोना रखा हुआ है। संदिग्ध रूम नंबर 106 कंचन होटल सदर बाजार रोड अंबिकापुर में रुका हुआ है। पुलिस ने इसकी जानकारी आला अधिकारियों को दी। ASP विवेक शुक्ला, नगर पुलिस अधीक्षक स्मृतिक राजनाला के नेतृत्व में थाना प्रभारी कोतवाली उप निरीक्षक रूपेश नारंग और स्टाफ मौके पर पहुंचे।

सरगुजा पुलिस ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस।

सरगुजा पुलिस ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस।

पुलिस टीम ने होटल के रूम नंबर- 106 को खुलवाया, जहां एक व्यक्ति मिला। पूछताछ में उसने अपना नाम विष्णु कुमार तासावर (42 वर्ष) बताया। उसके पास रखे काले रंग के बैग की जब तलाशी ली गई, तो उसमें से सोने के गहने और नगद बरामद हुआ। पुलिस को आरोपी कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा सका, जिसके बाद सभी गहनों और कैश को जब्त कर लिया गया। आरोपी पश्चिम बंगाल के कोलकाता के नेताजी सुभाष रोड हावड़ा का रहने वाला है।

जब्त सोने के गहनों और कैश के साथ पुलिस।

जब्त सोने के गहनों और कैश के साथ पुलिस।

उधर, सोने के गहनों की जब जांच करवाई गई, तो वो 1 किलो 667 ग्राम 860 मिलीग्राम पाया गया, वहीं 13 लाख 7,600 नगद भी पुलिस ने जब्त कर लिया। आरोपी विष्णु कुमार तासावर के खिलाफ केस दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

आरोपी विष्णु कुमार पश्चिम बंगाल के कोलकाता का रहने वाला।

आरोपी विष्णु कुमार पश्चिम बंगाल के कोलकाता का रहने वाला।

एसपी भावना गुप्ता ने दिवाली के त्योहार को देखते हुए होटल और लॉज की चेकिंग के निर्देश दिए थे, जिसके बाद से पुलिस सतर्क थी। पुलिस ने जगह-जगह अपने मुखबिर भी फैला दिए थे कि अगर कोई भी संदिग्ध गतिविधि दिखाई देती है, तो उसके बारे में तुरंत सूचना दें। इसी क्रम में पुलिस को इतनी बड़ी सफलता हाथ लगी है।

अगस्त में भी सोने-चांदी की तस्करी का हुआ था पर्दाफाश

इसी साल अगस्त के महीने में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने म्यांमार से बांग्लादेश-कोलकाता होते हुए छत्तीसगढ़ के सराफा कारोबार में सोने-चांदी की तस्करी का बड़ा खेल पकड़ा था। एजेंसी ने छत्तीसगढ़ और झारखंड के कारोबारियों और उनसे जुड़े लोगों के पास से 16 किलो 655.63 ग्राम सोना, 671.77 किलोग्राम चांदी और एक करोड़ 41 लाख रुपए नगदी जब्त की थी। 5, 6 और 7 अगस्त को छत्तीसगढ़ और झारखंड के 22 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा गया था। यह तलाशी अभियान तस्करी के एक रूट का पीछा करते हुए चला था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular