Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- IT रेड में बिजनेसमैन से 100 करोड़...

BCC News 24: BIG न्यूज़- IT रेड में बिजनेसमैन से 100 करोड़ की ब्लैकमनी मिली.. 6 करोड़ कैश, 7 करोड़ की ज्वेलरी भी जब्त, अभी 4 लॉकर खुलने बाकी, बेटी की शादी में बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह एवं जैकलीन फर्नांडिस ने दी थी स्टेज परफॉर्मेंस

राजस्थान: इनकम टैक्स (IT) विभाग को जयपुर और कोटा में रियल एस्टेट, कंस्ट्रक्शन, ज्वेलरी, होटल-हॉस्पिटेलिटी और हॉर्टिकल्चर कारोबारियों के यहां छापेमारी में अब तक 100 करोड़ की काली कमाई उजागर हुई है। पहले दिन 40 करोड़ की इनकम टैक्स चोरी से शुरू हुआ आंकड़ा बढ़ते-बढ़ते 70 करोड़ और अब 100 करोड़ को पार गया है। कुल 37 ठिकानों में से 20 जगह छापेमारी की कार्रवाई पूरी हो चुकी है। 17 जगह अभी जांच जारी है। IT अधिकारियों को अब तक 6 करोड़ कैश, 7 करोड़ की ज्वेलरी मिली है।

24 में से 20 लॉकर्स की तलाशी ली जा चुकी है। सूत्र बताते हैं बचे हुए 4 लॉकर्स सोमवार को बैंक खुलने पर खोले जाएंगे। तय माना जा रहा है कि काली कमाई का आंकड़ा अभी और बढ़ेगा। आलोक कोटावाला और उनके करीबियों के यहां चार दिन से ये कार्रवाई जारी है।

इनकम टैक्स विभाग की कोटा में आशीष ग्रुप के ऑफिस पर पिछले 4 दिन से जांच चल रही है।

इनकम टैक्स विभाग की कोटा में आशीष ग्रुप के ऑफिस पर पिछले 4 दिन से जांच चल रही है।

इनकम टैक्स सूत्रों के मुताबिक, जिन ठिकानों पर छापेमारी हुई है, वहां 55 करोड़ की अघोषित इनकम स्वीकार करते हुए टैक्स चुकाने का ऑफर फर्म संचालकों ने दिया है। इसके बाद कैश और ज्वेलरी जब्त करने या नहीं करने पर विभाग फैसला नहीं ले पाया है। विभाग को फ्लैट्स की सेल पर ‘ऑन मनी’ लेनदेन और इंवेस्टमेंट के डॉक्युमेंट्स भी हाथ लगे हैं। इनकी गहनता से जांच की जा रही है। विभाग के सीनियर अफसरों से कंसल्ट करने के बाद ही फाइनल डिसीजन लिया जाएगा। उससे पहले इनकम टैक्स ऑफिसर्स को ऑफिशियली कुछ भी जानकारी मीडिया में देने से मना किया गया है।

जयपुर में एक ठिकाने पर छापेमारी करते इनकम टैक्स अधिकारी।

जयपुर में एक ठिकाने पर छापेमारी करते इनकम टैक्स अधिकारी।

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, आलोक कोटावाला, प्रमोद कोटावाला, आशीष अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल, कमलेश जैन, भीमाराम पन्नालाल, चंद्रकांत ठक्कर, अक्षत ठक्कर और इनके करीबियों के 37 ठिकानों पर छापेमारी की गई है। इनमें आशीष ग्रुप बड़ा नाम है। 200 से ज्यादा इमकम टैक्स और पुलिस कर्मचारी-अधिकारी रेड में शामिल रहे हैं। विभाग के अफसरों को फ्लैट्स बेचने में गड़बड़ी, ऑन मनी, कई जगह इंस्वेस्टमेंट, ऑनलाइन मनी ट्रांसफर के साथ ही पैसा इधर से उधर करने की भी जानकारी मिली है। मुम्बई और दिल्ली में भी कुछ ठिकानों की जानकारी अफसरों को लगी है। इसकी सूचना सेंट्रल टीम को दे दी गई है।

छापेमारी के दौरान ठिकानों पर पुलिस का पहरा है। पूरी बिल्डिंग को बंद कर दिया गया है।

छापेमारी के दौरान ठिकानों पर पुलिस का पहरा है। पूरी बिल्डिंग को बंद कर दिया गया है।

2016 में बेटी की शादी पर खर्च किए थे 100 करोड़
आलोक कोटावाला उदयपुर के उदयविलास होटल में दिसंबर 2016 में अपनी बेटी की रॉयल ग्रैंड वेडिंग के बाद से विभाग के रडार पर थे। यह शादी इंडिया की टॉप 10 शादियों में से एक मानी जाती है। सूत्र बताते हैं शादी में 100 करोड़ से ज्यादा पैसा खर्च किया गया। शादी में बॉलीवुड कलाकारों से लेकर राजनेताओं तक का जमावड़ा था।

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह ने रॉयल शादी में दी थी परफॉर्मेंस।

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह ने रॉयल शादी में दी थी परफॉर्मेंस।

शादी से एक दिन पहले उदयपुर के सिटी पैलेस के माणक चौक में बर्फ के स्टेज पर विदेशी कलाकारों ने डांस किया था। बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह और एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने भी शानदार परफॉर्मेंस दी थी। सिंगर शंकर महादेवन थे। अमेरिका की पॉप सिंगर ऐली गोल्डिंग ने भी खूब तालियां बटोरी थीं।

एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने भी लगाए थे ठुमके।

एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने भी लगाए थे ठुमके।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular