Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- बस्तर टाइगर महेंद्र कर्मा की बेटी के...

BCC News 24: CG न्यूज़- बस्तर टाइगर महेंद्र कर्मा की बेटी के घर 15 लाख की चोरी.. ताला तोड़ ले गए गहने-नगदी; सुलोचना बोलीं- बहुरूपिए घूम रहे, पुलिस को पता नहीं

दंतेवाड़ा: बस्तर टाइगर कहे जाने वाले शहीद महेंद्र कर्मा की बेटी और जिला पंचायत सदस्य सुलोचना कर्मा के घर लाखों की चोरी हुई है। चोरों ने 14 लाख के जेवरात समेत 50 हजार रुपए नगद पार कर लिए हैं। इनमें हीरे से जड़े जेवरात भी थे। बताया जा रहा है कि, कोर्ट कॉलोनी में स्थित घर का दिनदहाड़े ताला तोड़कर चोर घर में घुस गए। फिर अलमारी में रखे सारे जेवरात और रुपए को चोर लिया। फिलहाल पुलिस अब तक चोरों को नहीं पकड़ पाई है। मामला दंतेवाड़ा सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

दरअसल, सुलोचना कर्मा अपने निजी काम से धमतरी गई थीं। उनके घर पर काम करने वाली ने शाम 4 बजे उन्हें कॉल कर सूचना दी कि आवास के मेन गेट का ताला खुला हुआ है और क्वार्टर का दरवाजा अंदर से बंद है। रिश्तेदारों ने जब आवास में जाकर देखा तो आलमारी में रखे सोने चांदी के जेवरात और नगद पार हो गए थे। वे खुद भी तुरंत दंतेवाड़ा अपने घर पहुंची और चेक किया तो सोने का कंगन, सोने का मंगलसूत्र, हीरे का नेकलेस लॉकेट लगा हुआ, हीरे का ईयर रिंग, सोने का झुमका, अंगूठियां, चांदी की पायल सहित कई सारे जेवर पार हो गए।

बाहर गेट का ताला टूटा हुआ मिला।

बाहर गेट का ताला टूटा हुआ मिला।

जेवर की कीमत करीब 14 लाख रुपए बताई जा रही है। जबकि, अलमारी में रखे 50 हजार नगदी भी पार हो गए। घटना की जानकारी देते सुलोचना ने बताया कि, दो दिन पहले अज्ञात व्यक्तियों ने मेरी कामवाली से मेरे आने-जाने के समय को लेकर पूछताछ की थी। जिसकी जानकारी मैंने तत्काल पुलिस को दी थी। सुलोचना ने कहा कि, मेरे घर के चारों ओर बाउंड्रीवाल की ऊंचाई बढ़ाने पुलिस अधीक्षक से पत्राचार की थी, लेकिन अब तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जिसके चलते आज इतनी बड़ी घटना हो गई।

सुलोचना ने कहा कि शहर में बहुरुपियों और फेरीवालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इन सब बाहरी व्यक्तियों के नाम एवं पते थानों में एंट्री नहीं किए जाते हैं। जिससे यह घटना को अंजाम देकर आसानी से फरार हो जाते हैं। इधर, इस मामले में पुलिस अज्ञात चोरों की तलाश करने जुट गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular