Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- अवैध संबंधों में हत्या.. प्रेमिका के पति की...

BCC News 24: कोरबा- अवैध संबंधों में हत्या.. प्रेमिका के पति की ली जान; आरोपी पत्नी की हत्या के जुर्म में भी काट चुका है 10 साल की सजा, डेढ़ साल बाद संदेही पकड़ाया ताे खुला राज

छत्तीसगढ़: कोरबा जिले में अवैध संबंध के कारण प्रेमी ने अपनी विवाहित प्रेमिका के पति की हत्या कर दी थी। अब पुलिस ने पिछले डेढ़ साल से फरार चल रहे आरोपी विभीषण बिंझवार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पूछताछ में जो खुलासा किया है, उससे पुलिस भी चौंक गई है। घटना उरगा थानांतर्गत ग्राम घाटाद्वारी का है, जहां इतवार सिंह बिंझवार नाम के शख्स की हत्या जनवरी 2021 में हो गई थी।

सबसे बड़ी बात तो ये है कि आरोपी विभीषण अपनी पत्नी की हत्या के मामले में भी 10 साल जेल की सजा काट चुका है। बताया जा रहा है कि कौशल्या के साथ इसका प्रेम संबंध बहुत पुराना था। जब पत्नी की हत्या के मामले में विभीषण जेल गया था, तब भी कौशल्या इससे मिलने वहां जाती रहती थी। जब ये सजा काटकर निकला, तो फिर से इसका मिलना-जुलना इतवार सिंह की पत्नी कौशल्या से हो गया।

इस बात को लेकर इतवार सिंह और उसकी पत्नी में आए दिन विवाद होता रहता था। जब बार-बार समझाने के बाद भी पत्नी ने अपने प्रेमी विभीषण से मिलना नहीं छोड़ा, तो इतवार सिंह ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। जब ये बात विवाहित प्रेमिका ने अपने प्रेमी विभीषण को बताई, तो उसे बहुत अधिक गुस्सा आ गया। तब उसने 22 जनवरी 2021 को टंगिए से वार करके इतवार सिंह की हत्या कर दी।

जनवरी 2021 में हुई थी हत्या

इतवार सिंह की लाश गांव के तालाब किनारे खून से लथपथ मिली थी। उरगा पुलिस ने उसकी पत्नी कौशल्या की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की। उसकी पत्नी ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की और बताया कि उसका पति घर से कहीं बाहर निकला था। सुबह उठने पर पता चला कि उसकी लाश तालाब के पास मिली है।

मुखबिर से मिली सूचना पर पकड़ा गया आरोपी

इधर पुलिस ने अपनी जांच शुरू की। फिर भी आरोपी का कुछ पता नहीं चल पा रहा था। डेढ़ साल में थाना प्रभारी भी बदल गए, लेकिन हत्यारे का सुराग नहीं लगा। हत्या किसने और क्यों कि ये भी पुलिस को पता नहीं चल पा रहा था। इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि विभीषण नाम के शख्स का मृतक इतवार सिंह की पत्नी कौशल्या से बहुत मिलना-जुलना है। तब संदेह के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की, तो पता चला कि दोनों के बीच अवैध संबंध हैं।

आरोपी ने जुर्म किया कबूल

पुलिस ने विभीषण को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, तो उसने इतवार सिंह की हत्या की बात स्वीकार कर ली। पूछताछ में उसने बताया कि 22 जनवरी 2021 को इतवार सिंह रात में टॉयलेट के लिए घर से बाहर निकला था। इस बात की जानकारी कौशल्या ने उसे दी। उसने रास्ते में इतवार सिंह को टंगिए और चाकू से मार डाला और फरार हो गया।

दोनों आरोपी गिरफ्तार

कोरबा सीएसपी योगेश साहू ने बताया कि आरोपी विभीषण बिंझवार और हत्या में सह आरोपी कौशल्या को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी पर पुलिस ने 10 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था। उन्होंने बताया कि विभीषण आदतन अपराधी है। इसने चरित्र शंका में अपनी पत्नी ऊषा कुमारी की भी हत्या कर दी थी। उन्होंने कहा कि फिलहाल दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया है, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

पत्नी की भी की थी हत्या

आरोपी विभीषण उर्फ कोशु ने 2008 में मड़वारानी में रहने वाली ऊषा कुमारी से प्रेम विवाह किया था। शादी के 5 माह बाद विभीषण को उसकी पत्नी ऊषा के चरित्र पर संदेह होने लगा। इसके कारण उसने पत्नी को खेत में ले जाकर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद वो फरार हो गया था। बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। कोर्ट ने उसे 10 साल जेल की सजा सुनाई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular