Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर40 लाख के 151 मोबाइल लौटाए गए वापस... झारखंड, ओडिशा, एमपी, यूपी...

40 लाख के 151 मोबाइल लौटाए गए वापस… झारखंड, ओडिशा, एमपी, यूपी जैसे राज्यों से किए गए रिकवर; अपना फोन वापस पाने पर लोगों में खुशी

रायपुर: राजधानी रायपुर की पुलिस ने साइबर सेल की मदद से गुम या चोरी हुए करीब 151 मोबाइल को ढूंढ निकाला है। शनिवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने इन मोबाइल के मालिकों को पुलिस कार्यालय बुलाकर उन्हें वापस फोन सौंप दिया। इससे मोबाइल मालिकों के चेहरे खिल उठे।

दरअसल पुलिस थानों और ऑनलाइन माध्यमों से मोबाइल फोन गुम या चोरी होने की शिकायतों पर जांच करती है। पुलिस ने रायपुर समेत पड़ोसी राज्यों जैसे मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, झारखंड, और ओडिशा से ये मोबाइल बरामद किए हैं। इस रिकवर हुए 151 मोबाइल फोन की कीमत 40 लाख रुपए है। दरअसल मोबाइल फोन गुम हो जाने के बाद लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। पुलिस ने रिकवरी मोबाइल फोन की आईएमइआई नंबर की लिस्ट भी जारी की है।

SSP प्रशांत अग्रवाल ने इन मोबाइल के मालिकों को पुलिस कार्यालय बुलाकर उन्हें वापस फोन सौंप दिया।

SSP प्रशांत अग्रवाल ने इन मोबाइल के मालिकों को पुलिस कार्यालय बुलाकर उन्हें वापस फोन सौंप दिया।

इसी साल नए वर्ष के मौके में पुलिस ने 70 लाख रुपए के 223 मोबाइल फोन को रिकवर किया था। जिनके के मालिकों को बुलाकर उन्हें सौंपा गया था। पुलिस की साइबर सेल इन मोबाइल के चोरी होने या गुम हो जाने की स्थिति में इन्हें ट्रेस करके लोकेशन का पता लगा लेती है और फिर इसे रिकवर किया जाता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular