Saturday, May 4, 2024
Homeमहासमुंद20 लाख की चोरी का खुलासा: मास्टर माइंड सुरक्षागार्ड गिरफ्तार, जानिए आरोपी...

20 लाख की चोरी का खुलासा: मास्टर माइंड सुरक्षागार्ड गिरफ्तार, जानिए आरोपी पैसों का क्या करने वाला था…

महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में बीते दिनों शॉप में हुई 20 लाख से अधिक की चोरी की घटना का पुलिस ने खुलासा करते हुए मास्टर माइंड सुरक्षागार्ड को गिरफ्तार किया है. उसके पास से चोरी की पूरी रकम भी बरामद कर ली गई है. शॉप के सुरक्षागार्ड ने घर बनाने और गाड़ी खरीदने के लालच में आकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था.

एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 14 फरवरी की रात सरायपाली स्थित किराना दुकान से 6 लाख 79 हजार 200 रुपए और कपड़ा दुकान से 13 लाख 27 हजार 350 रुपए (कुल 20 लाख 6 हजार 550 रुपए ) की चोरी हुई थी. घटना की शिकायत के बाद टीम गठित कर और सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए. इसके आधार पर दुकान में तैनात सुरक्षा गार्ड 22 वर्षीय संजय यादव से कड़ाई से पूछताछ की गई, तो उसने जुर्म करना स्वीकार कर लिया.

क्राइम पेट्रोल देखकर की गई थी पूर्व पार्षद के भतीजे की हत्या, महज 20 हजार का था विवाद, 3 हत्यारे दोस्त गिरफ्तार 

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

सीएमएस कंपनी के सुरक्षागार्ड संजय कुमार यादव ने पूछताछ में बताया कि उसे घर बनाने और गाड़ी खरीदने के लिए पैसे की जरूरत थी. उसे पता था कि 3-4 दिनों से बैंक बंद होने के कारण दुकान की बिक्री की रकम दुकान में ही रखा हुआ है. इसी लालच से प्लानिंग के तहत एक दिन पहले ही दुकान के गेट में नया ताला-चाबी खरीदकर ताले को बदल दिया और एक चाभी अपने मालिक और एक चाभी अपने पास रख लिया था. दुकान के पीछे से अंदर घुसा और सीसीटीवी से बचने के लिए वही पास में पड़े कंम्बल को ओढकर कैश काॅउन्टर में रखे नगदी और ड्राज के अन्दर रखे कैश रकम को पेचकश से तोड़कर निकाल लिया.

चोरी की पूरी रकम बरामद

पुलिस ने आरोपी संजय कुमार यादव के निशानदेही पर उसके पास से बैग में रखे पूरे नगदी 20 लाख 6 हजार 550 रुपए बरामद कर लिया है. वहीं आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके पास से घटना में इस्तेमाल पेचकस भी जब्त किया गया है. इस तरह पुलिस ने मामले को जल्द ही सुलझाने में सफलता हासिल की है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular