Sunday, May 5, 2024
Homeबिलासपुरबिलासपुर में साइबर क्राइम: LIC अफसर के खाते से 84 हजार रुपए...

बिलासपुर में साइबर क्राइम: LIC अफसर के खाते से 84 हजार रुपए से ज्यादा निकाले, क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा देकर पूछा OTP…

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक LIC अफसर को झांसा देकर शातिर ठगों ने उनके क्रेडिट कार्ड से 83 हजार रुपए से ज्यादा की खरीदारी कर ली।

  • सिविल लाइंस क्षेत्र के जरहाभाठा का मामला, दो माह बाद अफसर बैंक गए तो ठगी का पता चला
  • शातिर ठगों ने बैंककर्मी बनकर कॉल किया, कार्ड एक्टिवेट करने में असमर्थता जताने पर नंबर पूछा

बिलासपुर/ छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक LIC (भारतीय जीवन बीमा निगम) अफसर को झांसा देकर शातिर ठगों ने 84 हजार रुपए से ज्यादा उनके खाते से निकाल लिए। ठगों ने कॉल कर क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा दिया और अफसर से उसका नंबर व OTP पूछ लिया। इसके बाद खाते से रकम निकाल ली। अफसर को इस ठगी का पता दो माह बाद बैंक जाने पर चला। मामला सिविल लाइंस थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जरहाभाठा निवासी मनोजीत डे LIC में सहायक प्रशासनिक अधिकारी हैं और मुंगेली में पदस्थ हैं। उनके मोाबइल पर 15 दिसंबर को एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को बैंक कर्मचारी बताया और कहा कि वह अपना क्रेडिट कार्ड जारी रखना चाहते हैं तो 24 हजार रुपए वार्षिक शुल्क देना होगा। अफसर डे ने कार्ड एक्टिवेट करने में असमर्थता जताई तो ठग ने उसे बंद करने की बात कही।

क्रेडिट कार्ड का पेमेंट अगले महीने खाते से कटा तो उसकी एंट्री से पता चला
इसके बाद कार्ड का नंबर और मोबाइल पर आया OTP पूछा। उसकी बातों में आकर अफसर ने ठग को इसकी जानकारी दे दी। इसके बाद उनके कार्ड से 84,331,83 रुपए की खरीदारी कर ली गई। बिलिंग साइकिल के दौरान कार्ड का पेमेंट भी उनके खाते से 12 जनवरी को कट गया। इसके बाद भी उन्हें पता नहीं चला। इस बीच 15 फरवरी को वह बैंक गए तो स्टेटमेंट चेक करने पर उन्हें ट्रांजेक्शन का पता चला। इसके बाद उन्होंने मंगलवार शाम FIR दर्ज कराई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular