Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ में 27 नए कोरोना मरीज मिले... 15 जिलों में 107 एक्टिव...

छत्तीसगढ़ में 27 नए कोरोना मरीज मिले… 15 जिलों में 107 एक्टिव केस; 6 पेशेंट होम आइसोलेशन पर रहकर इलाज से हुए ठीक

रायपुर: छत्तीसगढ़ में मंगलवार को कोरोना के 27 नए मरीज मिले हैं। रायगढ़ में 9, दुर्ग में 5, रायपुर में 4, बस्तर, कोरिया, बेमेतरा से 2-2, बालोद, धमतरी ,सुकमा से 1-1 मरीज की पहचान हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने कुल 4,662 लोगों की जांच की थी। इससे पहले जांच में 15 संक्रमित मिले थे। वर्तमान में प्रदेश में 107 एक्टिव केस हैं। 6 लोग होम आइसोलेशन में इलाज के दौरान ठीक हो चुके हैं।

हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक प्रदेश में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर 0.58% है। प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। 21 दिसंबर को रायपुर, बिलासपुर और कांकेर में 1-1 कोरोना के मरीज मिले थे।

स्वास्थ्य विभाग ने खांसी बुखार या कोरोना से संबंधित कुछ लक्षण नजर आने पर जांच की अपील भी की है। लोग अपने नजदीकी जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जाकर जांच करवा सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी हेल्थ सेंटर में कोरोना संक्रमण की जांच की व्यवस्था की गई है।

इन जिलाें में एक्टिव केस

जिलाकोरोना पॉजिटिव केस
रायपुर20
दुर्ग20
रायगढ़39
बलौदा बाजार02
बस्तर08
जांजगीर चांपा02
सूरजपुर02
कांकेर01
मानपुर मोहला01
राजनांदगांव01
बालोद02
बेमेतरा02
धमतरी02
कोरिया03
सुकमा02

छत्तीसगढ़ में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

कोरोना के मरीज बढ़ते ही पाबंदियां बढ़ने लगी हैं। करीब 2 साल से प्रदेश में कोविड के मामले कम थे, मगर अब फिर मरीज मिलना शुरू हो चुके हैं। गणतंत्र दिवस कार्यक्रम को ध्यान में रखकर छत्तीसगढ़ में कोविड गाइडलाइन लागू की गई है। पूरे कार्यक्रम में यह गाइडलाइन लागू रहेगी। इसे लेकर सोमवार को सामान्य प्रशासन विभाग ने मास्क पहनने का आदेश जारी किया है।

दरअसल, सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी अलग-अलग डिपार्टमेंट, संभाग आयुक्त, सभी जिलों के कलेक्टर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को चिट्‌ठी भेज कर कोविड महामारी को ध्यान में रखते हुए गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में व्यवस्थाएं करने को कहा है। इनका कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular