Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबा3 भालुओं ने दंपती पर हमला किया, महिला की मौत... नाखूनों से...

3 भालुओं ने दंपती पर हमला किया, महिला की मौत… नाखूनों से इतने वार किए कि मौके पर ही चली गई जान; पति की हालत गंभीर

बलरामपुर: जिले में 3 भालुओं ने मिलकर बुजुर्ग दंपती पर हमला कर दिया। जिससे महिला की मौत हो गई। उसके पति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि भालुओं ने महिला पर नाखूनों से इतने वार किए कि उसकी मौके पर ही जान चली गई थी। मामला समारी थाना क्षेत्र का है।

गोपातु निवासी मंगरा नगेशिया(85) गुरुवार की सुबह अपनी पत्नी गेंदिया नगेशिया (80) के साथ अमटाही क्षेत्र के कुंभीडीपा जंगल में आम तोड़ने गया था। आम तोड़ने के बाद दोनों लकड़ी बीनने लगे। इसी दौरान यह घटना घटी है।

झाड़ियों की तरफ से आए भालू

बताया जा रहा है कि अचानक से झाड़ियों की तरफ से 3 भालू आ गए और उन्होंने दोनों पर हमला कर दिया। इन्होंने महिला के शरीर के कई हिस्से से मांस नोच लिए। जिसकी वजह से उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि मंगरा के हाथ और पैर पर नाखून से वार किए।

भालुओं के हमले के बाद महिला की मौके पर ही मौत हो गई थी।

भालुओं के हमले के बाद महिला की मौके पर ही मौत हो गई थी।

मेडिकल कॉलेज रेफर

इसके बाद भालु वापस जंगल की ओर भाग निकले। उधर, पति-पत्नी के चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे। उन्होंने तुरंत मंगरा को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका इलाज किया गया है। बाद में उसकी गंभीर हालत को देखते हुए बुजुर्ग को मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर रेफर किया गया है।

25 हजार रुपए की सहायता

वहीं वन विभाग को भी इस बात की सूचना दी गई थी। जिसके बाद वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। उन्होंने 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता परिवार को दी है। उधर, भालुओं के आस-पास के जंगल में होने की वजह से लोग दहशत में हैं।

जशपुर में हाथी ने बुजुर्ग को मार दिया

मौके पर संसदीय सचिव और विधायक यू डी मिंज भी पहुंचे थे।

मौके पर संसदीय सचिव और विधायक यू डी मिंज भी पहुंचे थे।

गुरुवार को ही जशपुर में हाथी ने बुजुर्ग को कुचलकर मार डाला। घटना के वक्त वो जंगल में लकड़ी लेने गया था। उसी दौरान उसका सामना हाथी से हो गया है। इसी इलाके में हाथी ने 2 घरों को भी नुकसान पहुंचाया। मामला कुनकुरी क्षेत्र के गोटिया जंगल का है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular