Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकांग्रेस नेता के घर लाखों की चोरी.... 5 लाख से ज्यादा नगद,...

कांग्रेस नेता के घर लाखों की चोरी…. 5 लाख से ज्यादा नगद, सोने-चांदी के वजनी पुश्तैनी गहनों समेत 20 लाख से ज्यादा का माल पार

सरगुजा: जिले में कांग्रेस नेता व छत्तीसगढ़ बीज प्रमाणीकरण संस्थान के सदस्य अरविंद गुप्ता के घर चोरों ने लाखों की चोरी कर ली। वारदात के वक्त परिवार शहर से बाहर था। गुरुवार को जब उनके घर काम करने वाली मेड आई, तब उसने दरवाजे के ताले टूटे देखे और परिवार को सूचना दी। अरविंद गुप्ता जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के प्रतिनिधि भी हैं। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस नेता अरविंद गुप्ता का घर बौरीपारा रिंग रोड पर है। ये अधिकांश समय सपरिवार रायपुर में ही रहते हैं। अरविंद गुप्ता ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 29 मई को उनकी पत्नी की तबियत खराब होने पर वे उन्हें लेकर इलाज के लिए रायपुर आए हुए थे। इस दौरान उन्होंने अपने घर काम करने वाली महिला को घर के मेन गेट और छत की चाबी देकर गए थे, ताकि वो फूल-पौधों में पानी डाल सके।

कांग्रेस नेता व छत्तीसगढ़ बीज प्रमाणीकरण संस्थान के सदस्य अरविंद गुप्ता के घर लाखों की चोरी।

कांग्रेस नेता व छत्तीसगढ़ बीज प्रमाणीकरण संस्थान के सदस्य अरविंद गुप्ता के घर लाखों की चोरी।

गुरुवार को महिला कर्मचारी जब पौधों में पानी डालने के लिए कांग्रेस नेता के घर पहुंची, तो गेट में ताला लगा हुआ था। गेट का ताला खोलकर वो जैसे ही सामने पोर्च और आंगन में पहुंची, तो देखा कि मकान में प्रवेश करने के दोनों दरवाजे के लॉक टूटे हुए हैं। उसने तत्काल कांग्रेस नेता को इसकी सूचना दी। साथ ही मामले की जानकारी पड़ोस के दुकान संचालक को भी दी। दुकान संचालक ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर एएसपी विवेक शुक्ला, कोतवाली प्रभारी एसआई रूपेश नारंग टीम के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की।

अहाता फांदकर अंदर घुसे चोर

पुलिस ने बताया कि कांग्रेस नेता के घर का अहाता फांदकर चोर अंदर घुसे होंगे। घर के सामने 2 दरवाजे हैं। एक ओर के दरवाजे के पीतल के कब्जे को काटकर चोर अंदर घुसे और दो मंजिला मकान का कोना-कोना छान मारा। चोरों ने घर के अंदर प्रवेश करने वाले दूसरे दरवाजे के लॉक को भी तोड़ा है। दोनों दरवाजे खुले मिले। आरोपियों ने पूरे घर को खंगाला है, सारा सामान बिखरा पड़ा है। घर में एक तिजोरी भी रखी थी, उसे भी तोड़ा गया है।

चोरों ने दोमंजिला मकान का हर लॉकर, अलमारी और चप्पा-चप्पा खंगाल डाला।

चोरों ने दोमंजिला मकान का हर लॉकर, अलमारी और चप्पा-चप्पा खंगाल डाला।

20 लाख से ज्यादा की चोरी का अनुमान

कांग्रेस नेता ने फोन पर जानकारी दी कि सोने-चांदी के पूरे गहने करीब 15 तोले के थे, जिसमें 3 मंहगे गले के हार, तीन-चार चेन और 6-7 अंगूठियां थीं। इसके अलावा चोरों ने 5 लाख से ज्यादा नगद रुपए भी चुरा लिए हैं। उन्होंने कहा कि चोर उनकी दिवंगत मां के पुश्तैनी गहने और उनकी पत्नी के मायके से मिले पूरे गहने चुरा ले गए हैं। कांग्रेस नेता की पत्नी को शादी के समय मिले गहनों के अलावा पुश्तैनी सोने के वजनी गहने मिले थे, जिनकी कीमत लाखों में है, उन्हें चोरी कर लिया गया है। हालांकि उन्होंने कहा कि उनके वापस आकर सामानों के मिलान के बाद ही कितने की कुल चोरी हुई है, इसका आकलन किया जा सकेगा।

घर के चप्पे-चप्पे से वाकिफ थे आरोपी

कांग्रेस नेता अरविंद गुप्ता ने नगदी और जेवरात मिलाकर 20 लाख से ज्यादा की चोरी का अनुमान लगाया है। उन्होंने ये भी कहा कि इतनी बड़ी चोरी उनके ही किसी परिचित के मदद से ही की जा सकती है, हालांकि उन्होंने अपना शक किसी पर जाहिर नहीं किया है। पुलिस ने बताया कि मकान में नीचे से ऊपर कई लॉकर हैं, जिन्हें चोरों द्वारा तोड़ा गया है। पुलिस ने कहा कि अरविंद गुप्ता के वापस अंबिकापुर लौटने पर जांच में ज्यादा मदद मिल सकेगी।

पुलिस ने घर को सील किया, जांच जारी, फॉरेंसिक टीम की भी ली जा रही मदद।

पुलिस ने घर को सील किया, जांच जारी, फॉरेंसिक टीम की भी ली जा रही मदद।

सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी साथ ले गए चोर

पुलिस की जांच में पता चला है कि घर में कई जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, लेकिन चोरों ने उसका कनेक्शन काटने के साथ ही डीवीआर को भी पार कर दिया है। जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया, उससे आशंका है कि आरोपी घर के चप्पे-चप्पे से वाकिफ थे। 24 घंटे आवाजाही वाले रिंगरोड की घनी आबादी वाले क्षेत्र में चोरी की घटना से आसपास के लोग भी परेशान हैं।

वहीं सिटी कोतवाली थाना प्रभारी रूपेश नारंग ने कहा कि घटना की जांच अलग-अलग टीम कर रही है। इसमें विशेषज्ञों की टीम के साथ फॉरेंसिक एक्सपर्ट की भी मदद ली जा रही है। उन्होंने कहा कि घटना को पेशेवर ढंग से अंजाम दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular