Saturday, September 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: कुएं में गिर गए 3 हाथी.. वन विभाग ने रेस्क्यू कर...

छत्तीसगढ़: कुएं में गिर गए 3 हाथी.. वन विभाग ने रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला, क्षेत्र में मौजूद है 30 हाथियों का दल

धमतरी: जिले के दुगली ‌वन क्षेत्र कुएं में गिरे तीन हाथियों का रेस्क्यू कर लिया गया है। चारगांव के किसान रमेश नेताम के खेत में बने कुएं में गुरुवार रात को 3 हाथी गिर गए थे। लोगों की सूचना पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने हाथियों को बाहर निकाल लिया है।

कुएं में हाथियों के गिरने की सूचना पर डीएफओ सहित वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने रात होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन सुबह शुरू करने का फैसला किया। सुबह करीब 5 बजे हाथियों को कुएं से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

क्षेत्र में 30 हाथियों का झुंड मौजूद

क्षेत्र में करीब 30 हाथियों का झुंड विचरण कर रहा है। खाने की तलाश में भटकर हाथी रमेश नेताम की खेत तक आ पहुंचे थे। इसी दौरान खेत के बीचों-बीच बने कुएं में तीन हाथ गिर गए थे। लोगों को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने तत्काल वन विभाग के अफसरों को इसकी सूचना दी।

रात होने के कारण नहीं हो पाया था रेस्क्यू

मौके पर पहुंचे वन विभाग के अफसरों ने कुएं के पास जेसीबी वाहन, सर्चिंग लाइट और लकड़ी की व्यवस्था कर ली थी। लेकिन सुरक्षा के दृष्टिकोण और रात होने के कारण हाथियों का रेस्क्यू करने में कई अड़चने आ रही थी। कुएं में गिरे हाथियों की स्थिति का मुआयना कर फिर सुबह रेस्क्यू शुरू करने का फैसला लिया गया।

जंगल की ओर चले गए तीनों हाथी

हाथियों को बाहर लाने के लिए कुएं में लकड़ी सौलर पैनल को डाला गया था। दो हाथी तो बाहर आ गए लेकिन तीसरा हाथी नहीं निकल पा रहा था, जिसे कुएं के एक छोर को जेसीबी से हटा कर निकाला गया। रेस्क्यू के बाद तीनों हाथी जंगल कीओर आगे बढ़ गए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular