Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: बाइक चोरी के 4 आरोपी गिरफ्तार.. साढ़े 6 लाख की 7...

छत्तीसगढ़: बाइक चोरी के 4 आरोपी गिरफ्तार.. साढ़े 6 लाख की 7 गाड़ियां बरामद; शातिर तरीके से वारदात को देते थे अंजाम

छत्तीसगढ़: रायपुर में बाइक चोरी के 4 आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी तेलीबांधा मरीन ड्राइव के पास चोरी की बाइक बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे थे। पुलिस को इनकी गतिविधियां संदिग्ध लगीं, जिसके बाद इन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

पूछताछ में आरोपियों ने रायपुर के अलग-अलग जगहों से चोरी करना स्वीकार किया, जिसके बाद इन्हें गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने बताया गया कि उन्होंने गंजपारा, पंडरी, गोल बाजार, तेलीबांधा, सिविल लाइन समेत कई इलाकों से गाड़ियां चोरी की हैं। सभी आरोपी शहर में एक साथ बाइक पर घूमते थे और मौका देखकर गाड़ी की चोरी कर लेते थे। उसके तुरंत बाद गाड़ियों का नंबर प्लेट बदल देते थे, ताकि गाड़ी की पहचान छिपी रहे।

ये गाड़ियां हुईं बरामद

आरोपियों ने दोपहिया वाहन बुलेट 1, बजाज पल्सर 1, एक्टिवा 3, केटीएम 1 और एक होंडा शाइन मिलाकर कुल 7 गाड़ियां चोरी करने की बात कबूल की। पुलिस गाड़ियों का उसके इंजन नंबर और चेचिस नंबर से मिलान कर रही है। गिरफ्तार आरोपियों में से एक मोहम्मद अफजल (21 साल) पेशे से मोटरसाइकिल मैकेनिक है। दूसरा आरोपी जितेंद्र श्रीवास्तव (19 वर्ष) सब्जी की डिलीवरी करता है। तीसरा आरोपी चंद्रशेखर साहू (21 वर्ष) भी गाड़ी मैकेनिक है। चौथे आरोपी का नाम चमन लाल साहू (21 वर्ष) है।

चोरी हुई गाड़ियों की कुल कीमत 6 लाख 55 हजार है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर ज्यूडिशल कस्टडी में केंद्रीय जेल रायपुर भेज दिया गया है। शहर की पुलिस लगातार चोरी की वारदातों पर लगाम लगाने का प्रयास कर रही है, लेकिन इन गाड़ी चोरी की घटनाओं को रोकने में पूरी तरह असफल साबित हुई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular