Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: SECL के मैनेजर और गार्ड पर तलवार से वार.. चोरों ने...

छत्तीसगढ़: SECL के मैनेजर और गार्ड पर तलवार से वार.. चोरों ने किया जानलेवा हमला, बदमाशों की जल्द गिरफ्तारी की मांग, धरने पर बैठीं संसदीय सचिव

काेरिया: जिले में कोयला चोर और माफिया गैंग की गुंडागर्दी का एक और मामला सामने आया। शनिवार देर SECL के कर्मचारियों पर इन बदमाशों ने हमला कर दिया। कोयला चुराने खदान एरिया में अपना दबदबा बनाने के चक्कर में ये कांड हुआ। जब SECL के गार्ड ने बदमाशों काे रोका तो उसपर हमला कर दिया गया। चरचा इलाके के सब एरिया मैनेजर पर भी हमला किए जाने पथराव करने तलवार से जानलेवा हमला करने की खबर है।

देर शाम हुए इस कांड के बाद कोरिया जिले में अफरा-तफरी मच गई। यहां सांसद ज्योत्सना महंत और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत का एक कार्यक्रम था। इस कार्यक्रम में इलाके की विधायक और संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव शामिल थीं। उन्होंने कार्यक्रम बीच में ही छोड़ दिया और थाने पहुंच गईं। स्थिति का जाजया लिया, घायल कर्मचारियों से मुलाकात की। स्थानीय लोगों ने बताया कि घटना के कई घंटे बीत गए मगर पुलिस ने किसी को पकड़ा नहीं।

फिर धरने पर बैठीं
पुलिस की कार्रवाई न होती देख कुछ देर के लिए संसदिय सचिव अंबिका सिंहदेव थाने में ही धरने पर बैठ गईं। उन्होंने कहा- हम कार्यक्रम छोड़कर आए क्योंकि यहां पर SECL के गार्ड पर और चरचा सब एरिया मैनेजर पर पथराव हुआ है, गार्ड को चोट आई है। हम थाने में आए हैं। पुलिस अपनी तरफ से SECL के कर्मचारियों की सुरक्षा पर क्या कर रही है, जो हमले में शामिल हैं उनको पकड़ने के लिए एक्शन ले रही है हम जवाब ले रहे हैं। दूसरी तरफ किरकिरी होती देख पुलिस ने हाथ-पैर मारना शुरु किया, अफसरों ने विधायक को आश्वस्त किया कि जल्द ही हमलावर पकड़े जाएंगे। तब संसदीय सचिव वापस लौटीं।

खबर है कि 20 से ज्यादा कोल माफिया ने सब एरिया मैनेजर समेत अधिकारीयों व कर्मचारियों को तलवार, रॉड और पत्थर लेकर दौड़ाया और मारपीट की। एक सुरक्षा कर्मी गंभीर रूप से घायल हुआ। इसे बिलासपुर के अपोलो अस्पताल रेफर कर दिया गया उसकी हालत गम्भीर बताई जा रही है। हमले के बाद अब सब एरिया मैनेजर ने केस दर्ज करवाया है।

करते हैं कार्रवाई
इस घटना ने साबित किया है कि कोयला चोरों के रास्ते में अगर SECL कर्मी आ जाएं तो उनका बुरा हाल करने से भी नहीं डरते। दूसरी तरफ चरचा इलाके की पुलिस कह रही है कि इस मामले में जांच जारी है हमले में शामिल लोगों को पकड़ा जाएगा। अफसरों ने दावा किया है कि पूर्व में हुई कोयला चाेरी की घटनाओं पर भी एक्शन लिया गया गाड़ियां जब्त की गईं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular