Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ में कोरोना के 482 नए केस मिले... एक्टिव मरीजों की संख्या...

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 482 नए केस मिले… एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 3025; पॉजिटिविटी दर पहुंची 8.06 फीसदी, रायपुर में सबसे ज्यादा संक्रमण

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 466 नए मरीज मिले हैं। जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 3025 हो गई है। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर कम होकर 8.06 फीसदी हो गई है। मंगलवार को 26 जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं।

राजधानी रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, सरगुजा, बिलासपुर में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं। ज्यादा से ज्यादा संक्रमित मरीजों की समय पर पहचान हो सके इसलिए स्वास्थ विभाग की ओर से टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ विभाग द्वारा जारी किए गए जिलेवार आंकड़े।

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ विभाग द्वारा जारी किए गए जिलेवार आंकड़े।

अब जानिए कहां कितने मरीज मिले

कोरोना के सबसे ज्यादा 53 मामले राजधानी रायपुर में हैं। इसके बाद दुर्ग में 45 मरीजों की पुष्टि हुई है। राजनांदगांव में 38, बलौदा बाजार में 37, सरगुजा में 29, कोरिया में 28, सूरजपुर में 27, कांकेर में 26, रायगढ़ में 21, बेमेतरा में 20, महासमुंद में 19, बालोद में 18, बिलासपुर में 16, बीजापुर में 13, कोरबा में 13, धमतरी में 12,गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में 12 कबीरधाम में 10, जशपुर में 5 जांजगीर-चांपा में 4, दंतेवाड़ा में 4,गरियाबंद में 4, कोंडागांव में 4, बस्तर में 3, नारायणपुर में 3 और बलरामपुर में 2 मरीजों की पुष्टि हुई है।

मंत्री टीएस सिंहदेव ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की बैठक लेकर जांच के निर्देश दिए थे।

मंत्री टीएस सिंहदेव ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की बैठक लेकर जांच के निर्देश दिए थे।

पिछले 2 दिन से बढ़ाई गई टेस्टिंग

स्वास्थ्य मंत्री ने इससे पहले बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली थी। इस बैठक में स्पष्ट तौर पर अधिकारियों के विभाग द्वारा लगातार टेस्टिंग बढ़ाए जाने पर जोर देने की बात कही गयी थी। बीते दो दिनों में टेस्टिंग की संख्या कम थी और इस वजह से संक्रमण के मामलों में भी कमी देखी गई थी, लेकिन जैसे ही ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच की गई उसके बाद फिर एक बार प्रदेश में मामले बढ़े हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular