Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछात्रावास में 6 छात्र कोरोना पॉजिटिव... सभी स्टूडेंट को आइसोलेट किया गया,...

छात्रावास में 6 छात्र कोरोना पॉजिटिव… सभी स्टूडेंट को आइसोलेट किया गया, जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 29

जशपुर: जिले के शासकीय संकल्प शिक्षण संस्थान में 6 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शुक्रवार की रात जारी आंकड़ों में जिले में 8 नए केस दर्ज किए गए थे, जिसमें 6 जशपुर जिला प्रशासन द्वारा संचालित संकल्प शिक्षण संस्थान के छात्रावास में रहने वाले छात्र हैं।

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रंजीत टोप्पो ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण के 8 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। जिले में अब तक कुल 32,075 कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से 31,830 मरीजों को पूरी तरह से स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। साथ ही जिले में अब तक कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से 216 लोगों से की मौत भी हो चुकी है।

डॉ रंजीत टोप्पो ने बताया कि शुक्रवार को संकल्प शिक्षण के छात्रावास में रहने वाले छात्रों की कोरोना जांच हुई, जिसमें से 5 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं शनिवार को एक और छात्र पॉजिटिव पाया गया है। पॉजिटिव छात्र को छात्रावास के अलग कमरे में आइसोलेट किया गया है, साथ ही दवाईयां भी छात्र को उपलब्ध करा दी गई है।

छात्रावास में 6 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

छात्रावास में 6 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

वहीं संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर के प्राचार्य विनोद गुप्ता ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा संचालित इस छात्रावास में 100 बच्चे हैं, जिनमें से कल और आज मिलाकर 6 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शुक्रवार को 5 छात्रों को परिजनों को बुलाकर आइसोलेशन के लिए उनके घर भेज दिया गया है। वहीं आज मिले छात्र को सुरक्षित अलग कमरे में आइसोलेट किया गया है।

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में मिले कोरोना के 259 से ज्यादा मरीज

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 259 से ज्यादा मरीज मिले हैं। 1,979 सैंपलों की जांच करने पर 259 नए मरीज मिले हैं। जिसके बाद अब एक्टिव मरीजों की संख्या 3,084 पहुंच गई है। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 13.09 फीसदी हो गई है। बीते 24 घंटों में प्रदेश के 22 जिलों में संक्रमित मरीज मिले हैं। राहत की बात ये है कि एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है, लेकिन पिछले 30 दिन में 20 मरीजों की मौत हुई है।

अब जानिए कहां कितने मरीज मिले

प्रदेश के 22 जिलों में कोरोना के संक्रमित मरीज पाए गए हैं जिनमें सबसे ज्यादा संख्या सरगुजा से 34 मरीजों की है। दूसरे नंबर पर जिला रायगढ़ है,जहां से 31 मरीज मिले हैं। इसी तरह दुर्ग म 30, बिलासपुर में 30 बलौदा बाजार में 23, गौरेला-पेंड्रा- मरवाही में 19, राजनांदगांव में 15, रायपुर से 11, महासमुंद में 10,कांकेर में 9, कोरिया में 8, दंतेवाड़ा में 5, बालोद में 5, धमतरी में भी 5, बस्तर में 5 कोरबा में 4 सूरजपुर में 3, बलरामपुर में 3, जांजगीर-चांपा में 3, जशपुर जिले से 3, कबीरधाम में 2 और नारायणपुर में 1 मरीज की पुष्टि हुई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular