Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबामुसीबत की बारिश, 20 से ज्यादा गांव में बिजली गुल... आंधी-तूफान की...

मुसीबत की बारिश, 20 से ज्यादा गांव में बिजली गुल… आंधी-तूफान की वजह से पेड़ गिरे, पोल टूटे; 24 घंटे बाद भी नहीं सुधरी व्यवस्था

कांकेर: जिले में शनिवार शाम तेज आंधी के साथ हुई बारिश ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है। बारिश की वजह से कई जगह पर बिजली तार के ऊपर ही पेड़ गिर गए हैं। जिसके चलते जिले के 20 से ज्यादा गांव में पिछले 24 घंटे से बिजली बंद है। बिजली विभाग के सुस्त रवैए से भी ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

विभाग की माने तो सुधार कार्य तेज गति से जारी है, लेकिन अभी भी यह बात विभाग के अधिकारी खुलकर नहीं बता पा रहे हैं कि जिन गांव में ब्लैक आउट की स्तिथि है, वहां बिजली सेवा कब तक बहाल हो सकेगी। शनिवार रात को करीब 7 बजे से लेकर 9 बजे तक जिले में अच्छी बारिश हुई थी। जिसके बाद यह हालात बने हैं।

बिजली विभाग का दावा है कि जल्द ही सुधार कार्य कर लिए जाएंगे।

बिजली विभाग का दावा है कि जल्द ही सुधार कार्य कर लिए जाएंगे।

कार्यपालन अभियंता सतीश कुमार किण्डो ने बताया कि कांकेर विकास खंड अंतर्गत कांकेर शहर में 02 और ग्रामीण क्षेत्रों में 13 विद्युत पोल टूटे हुए हैं। इसी प्रकार चारामा विकास खंड में 39 और नरहरपुर विकास खंड में 34 पोल टूटे हुए हैं, जिन्हें बदला जा रहा है। 33 केवी मुसुरपुट्टा फीडर में 18 नग पिन इंसुलेटर बदला गया है ।

उन्होंने बताया कि 05 जगहों पर तार टूटे थे, जिन्हें जोड़ा गया है। एक विशाल वृक्ष बिजली लाइन में गिर गया था, जिसे हटाया गया। इसके कारण पटौद एवं मुसुरपुट्टा सबस्टेशन से निकलने वाली सभी 11 केवी लाइन प्रभावित हुई है। किण्डो ने बताया कि जिले के सभी तीनों बिजली संभाग कांकेर, भानुप्रतापपुर और पखांजूर में टूटे हुए बिजली तार कार्य को सुधारने, पोल को बदलने सहित अन्य कार्य को तेजी से किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular