Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबा96 प्रधान आरक्षक बनेंगे ASI... IG ने जारी की प्रमोशन सूची, विभागीय...

96 प्रधान आरक्षक बनेंगे ASI… IG ने जारी की प्रमोशन सूची, विभागीय जांच और सजा लंबित रहने पर सूची से हट जाएगा नाम

BILASPUR: बिलासपुर रेंज आईजी बद्रीनारायण मीणा ने विभिन्न जिलों के 96 हेड कॉन्स्टेबल को प्रमोशन देकर ASI बनाने का आदेश जारी किया है। इसमें बिलासपुर जिले से 36 प्रधान आरक्षक भी शामिल है। ऐसे प्रधान आरक्षक जिनके खिलाफ विभागीय जांच लंबित है या फिर उसे सजा दी गई हो तो सूची से उनका नाम काट दिया जाएगा।

प्रमोशन के लिए हुई थी विभागीय परीक्षा।

प्रमोशन के लिए हुई थी विभागीय परीक्षा।

प्रमोशन सूची में बिलासपुर के साथ ही मुंगेली, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, सक्ती और रायगढ़ के विभाजित जिले के प्रधान आरक्षक शामिल हैं। बताया जा रहा है कि प्रधान आरक्षकों के प्रमोशन आदेश जारी होने के बाद उनका दूसरे जिलों में तबादला भी किया जाएगा।

एग्जाम में मैरिट के आधार पर जारी की गई सूची।

एग्जाम में मैरिट के आधार पर जारी की गई सूची।

रेंज के 96 प्रधान आरक्षक बनेंगे एएसआई।

रेंज के 96 प्रधान आरक्षक बनेंगे एएसआई।

रेंज ऑफिस ने प्रमोशन के लिए विभागीय परीक्षा ली थी, जिसमें पास होने वाले जिले के 36 प्रधान आरक्षक को एएसआई बनाया गया है। विभागीय परीक्षा में प्रधान आरक्षकों के शारीरिक और फिर लिखित परीक्षा ली गई थी। इसमें मैरिट के आधार पर प्रमोशन सूची जारी की गई है।

पीपी कोर्स करने के बाद लगेगा स्टार।

पीपी कोर्स करने के बाद लगेगा स्टार।

पीपी कोर्स के बाद लगेगा स्टार
सूची में रेंज के 96 प्रधान आरक्षकों के नाम शामिल हैं। मैरिट सूची में आने वाले प्रधान आरक्षकों को एएसआई बनने के लिए एक माह का पीपी कोर्स पर भेजा जाएगा, जिसके बाद उनके कंधे पर एक स्टार लगाकर उन्हें पदोन्नति दी जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular