Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: भाभी से शादी कर देवर ने दी चोरी की ट्रेनिंग......

CG NEWS: भाभी से शादी कर देवर ने दी चोरी की ट्रेनिंग… प्रॉपर्टी डीलर के घर से 20 लाख किया पार, पति-पत्नी गिरफ्तार

RAIPUR: रायपुर पुलिस ने एक चोर पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। इस कांड के बाद दोनों की लव स्टोरी भी सामने आई है। हिस्ट्रीशीटर अविनाश ने कुछ महीने पहले अपनी भाभी से शादी की थी, फिर एक केस में जेल चला गया। छूटने के बाद उसने अपनी पत्नी को चोरी की ट्रेनिंग दी। उसके बाद प्रॉपर्टी डीलर के घर से गहने-जेवरात समेत करीब 20 लाख की चोरी को अंजाम दिया। घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र की है।

पीड़ित दीपक गाईन ने पुलिस को बताया कि वो न्यू शांति नगर में रहता है। प्रॉपर्टी डीलिंग और मछली पालन का व्यापार करता है। अपने दो मंजिला मकान में नीचे उसने ऑफिस बनाया है। 23 दिसंबर की रात सवा 11 बजे के वह घर में था। उसी समय ऑफिस में आग लगने से अचानक धुआं उठने लगा। जब वो पहुंचा तो ऑफिस की आलमारी का ताला टूटा था। किसी ने चोरी के बाद CCTV कैमरे समेत सामानों पर आग लगा दिया था।

घटना स्थल पर जला हुआ CCTV का सिस्टम।

घटना स्थल पर जला हुआ CCTV का सिस्टम।

घर के कैमरे को जलाया, पर सड़क में हुए कैद

घटना के बाद रायपुर SP जे. आर. ठाकुर ने एंटी क्राइम यूनिट और सिविल लाइन पुलिस को जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। घर के आसपास सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए, तो उसमें पति-पत्नी एक बैग ले जाते दिखे। पुलिस को उन पर शक हुआ, तो उस पूरे रूट का फुटेज निकालकर उनका मूवमेंट देखा गया।

स्कूटी में सवार महिला, प्रॉपर्टी डीलर के घर में काम करने वाली पुरानी कुक बिंदिया गोस्वामी उर्फ बिंदी निकली। वो अपने पति अविनाश गिरी गोस्वामी के साथ थी।

पुलिस ने चोरों के पास से करीब 11 लाख रुपए नगद और जेवरात जब्त किया है।

पुलिस ने चोरों के पास से करीब 11 लाख रुपए नगद और जेवरात जब्त किया है।

कांकेर में किराए के मकान में रहने लगे

जांच में पता चला कि पचपेड़ी नाका पार्किंग में स्कूटी खड़ी कर दोनों बस से कांकेर चले गए। जहां वे अपने पति के साथ किराए के मकान में रहने लगी। जब पुलिस ने दबिश दी तो घर के चारों तरफ चोरी के नए इलेक्ट्रॉनिक सामान दिखे। चोरी के पैसों से नया घर बसाने के लिए दो बाइक, आलमारी, पलंग, फ्रीज, वाशिंग मशीन, मिक्सी, पंखा, टीवी, होम थियेटर और गहने खरीद लिया था। उनके पास से करीब 11 लाख रुपए नगद और सामान जब्त किया गया है।

इस अलमारी से गहने और नगदी चोरी किए थे।

इस अलमारी से गहने और नगदी चोरी किए थे।

देवर ने अपनी भाभी से की थी शादी

पुलिस ने जब दोनों आरोपियों से पूछताछ की, तो उन्होंने बताया कि बिंदिया गोस्वामी उर्फ बिंदी आरोपी अविनाश गिरी गोस्वामी की भाभी थी। दोनों ने कुछ महीने पहले शादी की थी। शादी के कुछ दिनों बाद आरोपी अविनाश गिरी गोस्वामी महासमुंद से चोरी के मामले में जेल चला गया। 15 दिन पहले ही अविनाश जेल से छूटकर वापस आया और दोनों धरसींवा में साथ रहने लगे थे।

रायपुर एडिशनल एसपी सिटी लखन पटले और क्राइम DSP दिनेश सिन्हा ने पूरी घटना की जानकारी दी।

रायपुर एडिशनल एसपी सिटी लखन पटले और क्राइम DSP दिनेश सिन्हा ने पूरी घटना की जानकारी दी।

पति में दी चोरी की पूरी ट्रेनिंग

पति में जेल जाने के दौरान पत्नी रायपुर में दीपक गाईन के यहां मेड का काम करने लगी थी। जब पति जेल से छूटकर वापस आया तो उसने वो नौकरी छोड़ दी। फिर उसने अपने पति के चोरी के किस्से सुनकर दीपक के यहां लाखों रुपए रखे होने की बात कही।

फिर दोनों ने शातिर तरीके से उसके घर चोरी करने की प्लानिंग की। पति ने अपनी पत्नी को पूरी घटना को कैसे अंजाम देना है, इसकी ट्रेनिंग दी। जिसमें घर में रखे कैमरा सिस्टम को जलाने से लेकर शहर से भागने तक की प्लानिंग शामिल थी। बावजूद रायपुर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular