Sunday, October 27, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : धमना सांप चलती स्कूटी में घुसा, सांप को खोजने गाड़ी...

KORBA : धमना सांप चलती स्कूटी में घुसा, सांप को खोजने गाड़ी के पार्ट्स करने पड़े अलग, स्नैक कैचर ने किया रेस्क्यू

KORBA: कोरबा के ​​​​​बालको क्षेत्र में चलती स्कूटी में धमना सांप के घुसने का मामला सामने आया हैं। सोमवार की दोपहर चेकपोस्ट बस्ती के मेन रोड में चलते हुए एक व्यक्ति की स्कूटी में बड़ी तेजी से देखते ही देखते एक सांप घुस गया। स्कूटी सवार ने किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई। सांप को निकालने गाड़ी के पार्ट्स को एक-एक कर अलग किया गया।

स्कूटी में सांप घुसने की भनक आस-पास खड़े लोगों को हुई तो देखते ही देखते पूरा रोड जाम हो गया। कुछ लोगों ने स्कूटी को हिला कर सांप को निकालने का प्रयास किया पर सांप कही दुबक कर बैठा हुआ था। इसके बाद थक हार कर लोगों ने इसकी जानकारी वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम प्रमुख स्नैक कैचर जितेंद्र सारथी को दिया।

1 घंटे बाद किनारे पर बैठा दिखा सांप

सूचना पर स्नैक कैचर जितेंद्र सारथी मौके पर पहुंचे। गाड़ी मालिक ने एक-एक कर गाड़ी के पार्ट्स खुलवाए, फिर भी सांप का कोई अता-पता नहीं चल रहा था। वहीं दूसरी ओर सांप को देखने के लिए वहा लोगों की भीड़ इस कदर इकट्ठा हो गईं की रोड पूरी तरह जाम हो गया। आखिरकार एक घंटे की मेहनत के बाद एक किनारे सांप बैठा नजर आया, फिर धीरे-धीरे उसे बाहर निकाला गया।

जहरीला नहीं होता धमना सांप

स्नैक कैचर जितेंद्र सारथी ने बताया कि यह धमना सांप हैं जो जहरीला नहीं होता। पर लोग अक्सर धोखा खा जाते हैं साथ ही पहचान नहीं पाते। स्नैक कैचर जितेंद्र सारथी ने सांप को डिब्बे में बंद किया और पास ही जंगल में छोड़ दिया।

इस मौसम में छांव की तलाश में रहते हैं सांप

जितेंद्र सारथी ने आम जनों से अपील करते हुए कहा कि इस समय थोड़ी सावधानी रखें। सांप गर्मी से बचने के लिए अक्सर छांव की तलाश में रहते हैं। इसलिए यह सांप भी स्कूटी के अन्दर घुसकर बैठ गया होगा। सांप के निकल जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular