Wednesday, October 23, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : ऑनलाइन होटल बुकिंग के नाम पर 45 हजार की ठगी,...

Chhattisgarh : ऑनलाइन होटल बुकिंग के नाम पर 45 हजार की ठगी, पेमेंट के बाद भी कमरा नहीं हुआ बुक, महिला का मोबाइल नंबर किया ब्लॉक

दुर्ग: जिले की एक महिला होटल की ऑनलाइन बुकिंग कर ठगी का शिकार हो गई। महिला को ठगी का पता तब चला जब रुपए लेने के बाद आरोपियों ने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। महिला की शिकायत पर पद्मनाभपुर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक, लक्ष्मी हेरिटेज बोरसी निवासी अदीप्ति चक्रवर्ती ने छह अप्रैल को सिलीगुड़ी, पश्चिम बंगाल के होटल लेमन ट्री में ऑनलाइन कमरा बुक किया था। फोन पर बात करने वाले व्यक्ति ने खुद को होटल का मैनेजर और अपना नाम रोहित शुक्ला बताया था।

होटल बुकिंग के लिए किया ऑनलाइन भुगतान

आरोपी ने होटल बुकिंग के लिए UPI से ऑनलाइन भुगतान करने के लिए कहा। जिस पर महिला ने आरोपी द्वारा दिए गए नंबरों पर कुल 44 हजार 950 रुपए का भुगतान कर दिया।

नंबर ब्लॉक किया, तो ठगी का हुआ अहसास

​​​​​​​प्रार्थी ने रुपयों का भुगतान करने के बाद भी जब उसके नाम पर होटल में कमरे बुक नहीं हुए तो उसने अपने रुपए वापस मांगे। इस पर आरोपियों ने महिला का मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिया। जिसके बाद पीड़िता को ठगी का अहसास हुआ और उसने पुलिस में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular