Friday, October 25, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : चैंबर ऑफ कॉमर्स की पहल, वोट देने वाले मतदाताओं को...

कोरबा : चैंबर ऑफ कॉमर्स की पहल, वोट देने वाले मतदाताओं को सामान खरीदने पर मिलेगी 20-25 फीसदी की छूट; 7 मई को तीसरे चरण में वोटिंग

कोरबा: जिले में शत-प्रतिशत मतदान हो, इसके लिए चैंबर ऑफ कॉमर्स भी कोशिशों में जुटी हुई है। कारोबारियों ने मतदाताओं के लिए लुभावनी स्कीम निकाली है। कोई व्यक्ति मतदान देने के बाद अगर ऊंगली पर नीली स्याही दिखाता है, तो सामान खरीदने पर उसे 20-25 फीसदी की छूट दी जाएगी।

लोकसभा चुनाव में 100 फीसदी मतदान हो सके, इसके लिए हर वर्ग जी जान से जुटा हुआ है। मतदाताओं को स्वीप के तहत जिला प्रशासन भी जागरूक करने का काम कर रही है। इसी कड़ी में चैंबर ऑफ कॉमर्स से जुड़े व्यापारियों ने वोटिंग के दिन मतदाताओं के लिए आकर्षक स्कीम निकाली है।

जिला प्रशासन के साथ व्यापारियों की हुई थी बैठक।

जिला प्रशासन के साथ व्यापारियों की हुई थी बैठक।

कोरबा जिले में तीसरे चरण में 7 मई को मतदान

सामान खरीदने पर 20-25 फीसदी की छूट केवल 7 मई को ही मिलेगी। कोरबा जिले में तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होना है। चैंबर ऑफ कॉमर्स का भी मानना है कि मतदाताओं को इस तरह का ऑफर देने से निश्चित ही वोटिंग का प्रतिशत बढ़ेगा।

20 से 25 फीसदी तक मिलेगी छूट

जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष योगेश जैन बताया कि मतदान की तारीख यानी 7 मई को मंगलवार है। उस दिन अधिकांश बाजार और दुकानें बंद रहेंगी, इससे निश्चित रूप से मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा। अगर कोई मतदाता मतदान केंद्र से सेल्फी लेकर दुकान पहुंचता है, तो उसे निर्धारित दर से 20 से 25% तक छूट दी जाएगी।

कम मतदान प्रतिशत चिंता का विषय

योगेश जैन ने बताया कि जिस तरह से पहले और दूसरे चरण में वोटिंग हुई है, उसमें मतदान का काफी कम प्रतिशत रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए तीसरे चरण में अधिक मतदान हो, इसलिए जिला प्रशासन के साथ उनकी बैठक हुई। उसके बाद मतदान प्रतिशत बढ़ाने का प्रयास दुकानदारों के द्वारा किया जा रहा है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular