Sunday, October 6, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : महंत दंपत्ति ने देवी मन्दिरों में की पूजा-अर्चना

KORBA : महंत दंपत्ति ने देवी मन्दिरों में की पूजा-अर्चना

  • मांगी क्षेत्र व प्रदेश की खुशहाली और विकास

कोरबा (BCC NEWS 24): प्रदेश नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत, कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत और उनके पुत्र सूरज महंत ने रविवार को देवी मंदिरों में पहुंचकर दर्शन पूजन-अर्चन कर क्षेत्र-प्रदेश की जनता की खुशहाली और उन्नति की कामना की. अपने दो दिवसीय प्रवास पर मां दंपति ने रतनपुर महामाया मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद पाली ब्लॉक के ग्राम लाफा स्थित प्राचीन महामाया-काली मंदिर पहुंचकर पूजा आराधना किया. वहां पर उपस्थित महिलाओं, ग्रामीण और कार्यकर्ताओं से भेंट मुलाकात की और उनकी मांग पर दो स्थल पर चबूतरा निर्माण की घोषणा की. तत्पश्चात वे चैतुरगढ़ स्थित आदि शक्ति मां महिषासुर मर्दिनी के दरबार पहुंचे. माता के दरबार में माथा ठेका. विधिवत पूजा अर्चना की. दर्शन आरती करने के पश्चात भंडारा में प्रसाद ग्रहण किया.

मंदिर परिसर में प्रज्वलित सैकड़ो की संख्या में आस्था के दीपों के दर्शन किए. मंदिर में पहुंचे दर्शनार्थियों से भी उन्होंने भेंट की. धार्मिक एवं जनकल्याण ट्रस्ट के पदाधिकारी ने उनका स्वागत और सम्मान किया. उनकी मांग पर सांसद श्रीमती महंत ने 35 लाख के विकास कार्यों की अनुशंसा भी की. इसके बाद वे पाली महामाया देवालय पहुंचे. जहां बैगा ने विधि विधान से पूजा कराई.यहां भी मंदिर समिति ने इनका आत्मीय स्वागत किया. महंत दंपति ने विकास कार्यों के लिए यहथासंभव सहयोग का आश्वासन भी दिया।

चैतमा में महामाया देवी मंदिर में माता के दर्शन के पश्चात कार्यकर्ताओं और जनता से मुलाकात की. कुशल क्षेम पूछा और उनकी मांगों पर यथोचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया.इस दौरान पूर्व विधायक मोहित राम केरकेट्टा, सांसद प्रतिनिधि प्रशांत मिश्रा, हरीश परसाई, यशवंत लाल, राम नारायण कश्यप,त्रिलोक श्रीवास, सुरेश गुप्ता, अमित भदौरिया, अनिल गुप्ता, दीपक जायसवाल,सत्यनारायण पैकरा,रत्नेश गुप्ता,सत्य नारायण श्रीवास, पूनीराम पटेल, सावित्री श्रीवास,मुन्ना दास,सुमन आदि अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular