Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA- मीडिया से रूबरू हुई कलेक्टर रानू साहू, कहा- जनहित से जुड़े...

KORBA- मीडिया से रूबरू हुई कलेक्टर रानू साहू, कहा- जनहित से जुड़े मुद्दों पर त्वरित निराकरण करने के साथ बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराना पहली प्राथमिकता

कोरबा, (BCC NEWS 24)। जिले में नवपदस्थ कलेक्टर रानू साहू ने पदभार ग्रहण करने के दूसरे दिन जिले के पत्रकारों से चर्चा करते हुए जिले में संचालित शासन की योजनाओं का जमीनी स्तर पर बेहतर क्रियान्वयन को लेकर प्राथमिकता के साथ ही जनहित से जुड़े मुद्दों पर त्वरित निराकरण करने की बात कही।
कलेक्टर रानू साहू ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में मीडिया से रूबरू होते हुए जिले के विकास, कोविड नियंत्रण की आगामी कार्ययोजना सहित जिलेवासियों के लिए सहूलियतों में विस्तार सम्बन्धी चर्चा की। उन्होंने पत्रकारों से जिले की समस्याओं की जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि जिले में शिक्षा, स्वास्थ्य संबंधित और रोजगार उनकी प्रथम प्राथमिकता होगी। आगामी एक साल में पर्यटन स्थल सतरेंगा का और विस्तार किया जायेगा। आने वाले समय मे जल्द ही जलाशय में क्रूज तैरता दिखेगा। उन्होंने पत्रकारों से जिले के विकास के लिए सुझाव मांगे और कहा कि जिलेवासियों को बेहतर से बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराना पहली उनकी प्राथमिकता रहेगी। शहर के राखड़ व सड़क और स्वास्थ्य और शिक्षा की स्थिति के बारे में कलेक्टर रानू साहू से चर्चा की कलेक्टर ने क्षेत्र के विकास के लिए हर सम्भव प्रयास करेंगें । कोरोना महामारी की तीसरी लहर के लिए पूरी तरह से तैयारी करेगें।
बेहतर स्वास्थ्य व शिक्षा उपलब्ध कराना पहली प्राथमिकता- कलेक्टर रानू साहू ने बताया कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करना है क्योकि कोरोना के सेकेंड वेब के बाद तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है। इसे देखते हुए स्वास्थ्य सुविधा में विस्तार किया जाएगा जिससे आम लोगों को आसानी से बेहतर से बेहतर उपचार हो सके। जिलेवासियों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराना पहली प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि मैं एक मीडियम फैमली से पढ़ लिखकर आज इस मुकाम पर हूँ तो सिर्फ शिक्षा की बदौलत, तो मैं शिक्षा का महत्व बखूबी जानती हूं। स्वरोज़गार, बेहतर शिक्षा जब लोगों को मिलेगी तो स्वरोजगार भी बढ़ेगा। इस इंडस्ट्रीयल क्षेत्र में किस तरह अधिक से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाए इस पर भी प्लान बनाया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular