Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा- सतरेंगा रोड पर तेंदुआ: पिकनिक से वापस लौट...

BCC NEWS 24: कोरबा- सतरेंगा रोड पर तेंदुआ: पिकनिक से वापस लौट रहा था परिवार तब आया नजर, हेडलाइट पड़ते ही जंगल की ओर भागा…

कोरबा(BCC NEWS 24): जिले में तेंदुआ देखा गया है। यहां एक परिवार सतरेंगा जलाशय की ओर से लौट रहा था। उसी दौरान तेंदुआ रोड किनारे लगे पेड़ों के बीच दिखा। तेंदुए पर जैसे ही हेडलाइट की रोशनी पड़ी तो वह जंगल की ओर भाग निकला। मामला बालको वन परिक्षेत्र का है।

रोशनी पड़ते ही जंगल की ओर भाग गया तेंदुआ।

रोशनी पड़ते ही जंगल की ओर भाग गया तेंदुआ।

कोरबा के पुरानी बस्ती निवासी गौरव राजपूत अपने परिवार के साथ कार से सतरेंगा जलाशय की तरफ गए हुए थे। रात को जब वह सतरेंगी की तरफ से लौटे तब उन्होंने देखा कि एक तेंदुआ रोड किनारे बैठा हुआ है। यह देखते ही गौरव ने गाड़ी रोक लिया और उसका वीडियो बनाने लगे। इस दौरान उनका परिवार भी मौजूद था। गौरव ने गाड़ी की हेडलाइट को उसकी तरफ किया तो वह जंगल की ओर भाग निकला है।

पैर के निशान भी मिले

वन विभाग ने बताया कि कोरबा में इससे पहले एक या दो बार ही तेंदुए को देखा गया है। जानकारी मिलने पर मौके पर जांच की गई तो तेंदुए के पैर के निशान भी मिले हैं। जिससे यह कंफर्म हो गया है कि बालको वन परिक्षेत्र में तेंदुए मौजूद हैं। फिलहाल वन विभाग की टीम अब तेंदुए पर नजर बनाए हुए है। लोगों से भी अलर्ट रहने की अपील की गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular