Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा- कोविड वैक्सीनेशन महाभियान: रंग लाई कलेक्टर रानू साहू...

BCC NEWS 24: कोरबा- कोविड वैक्सीनेशन महाभियान: रंग लाई कलेक्टर रानू साहू की पहल, एक ही दिन में 90 हजार से अधिक लोगों को लगा कोविड का टीका… जिलाधीश ने दी अधिकारी और कर्मचारियों को बधाई…

*जिले में 562 वैक्सीनेशन सेंटरों में शहर के साथ वनांचलों के लोगों ने भी लगवाया वैक्सीन.
कोरबा 18 नवंबर 2021(BCC NEWS 24): कलेक्टर श्रीमती रानू साहू की पहल पर कोरबा जिले में आज आयोजित कोविड वैक्सीनेशन महाभियान पूरी तरह सफल रहा। कोरबा जिले में 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना का टीका लगाने के इस कोविड वैक्सीनेशन महाभियान में जिले वासियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। कोरोना को हराने की लड़ाई में बड़ी संख्या में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों ने वैक्सीनेशन सेंटर तक जाकर कोविड के टीके लगवाए। कोविड वैक्सीनेशन के लिए जिले के शहरी क्षेत्र से लेकर दूरस्थ वनांचल क्षेत्र के लोग उत्साहित रहे। समाचार लिखे जाने तक कोविड वैक्सीनेशन महाभियान के दौरान जिले में करीब 90 हजार 424 लोगों को एक ही दिन में कोविड का टीका लगाया जा चुका है। कलेक्टर श्रीमती साहू ने एक दिन में इतनी अधिक संख्या में लोगों को कोरोना का टीका एक साथ लगाने के अभियान की सफलता पर स्वास्थ्य, पंचायत एवं ग्रामीण विकास सहित इस अभियान से जुड़े अधिकारी-कर्मचारियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।
समाचार लिखे जाने तक पहली और दूसरी दोनों डोज मिलाकर ग्रामीण इलाकों में 70 हजार 374 और शहरी क्षेत्र में 20 हजार 050 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया है। वैक्सीनेशन सेंटरों पर देर शाम तक लोगों की बड़ी संख्या में मौजूदगी है, जिन्हें आज ही देर शाम तक टीका लगाया जाएगा। जिले में कोविड वैक्सीनेशन के लिए 562 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए है। इन सेंटरों पर 636 वैक्सीनेटर लोगों को कोविड टीका लगाने के लिए देर शाम तक डटे हैं। टीकाकरण के इस महाभियान में स्वास्थ्य तथा प्रशासन के साढ़े तीन हजार से अधिक अधिकारी-कर्मचारियों की भी सहभागिता रही। सबसे अधिक कोरबा के शहरी क्षेत्र मे 20 हजार 050, कोरबा ग्रामीण में 11 हजार 652, कटघोरा क्षेत्र में 12 हजार 391, करतला में 11 हजार 021, पाली में 19 हजार 012 एवं पोड़ी-उपरोड़ा क्षेत्र में 16 हजार 298 लोगों को कोविड रोधी वैक्सीन लगाया गया है। कोविड वैक्सीनेशन के लिए मोबाइल टीम भी दिन भर सक्रिय रही। शहरी क्षेत्रों सहित दूर दराज के ग्रामीण इलाकों में भी मोबाइल टीम द्वारा समूह में इकट्ठे लोगों को कोविड टीका लगाया गया। कोविड वैक्सीनेशन महाभियान के दौरान युवा, बुजुर्ग, गर्भवती सहित शिशुवती माताएं भी उत्साहित होकर टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर कोविड टीका लगवाया।
महापौर सहित जनप्रतिनिधियों ने भी निभाई सहभागिता – टीकाकरण के इस महाभियान में शासकीय अमले के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों ने भी अपनी सक्षम सहभागिता निभाई है। शहर में महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने कई टीकाकरण केन्द्रों का मुआयना किया और लोगों को कोरोना से बचने के लिए स्वयं टीका लगवाने तथा अपने स्नेहीजनों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया। महापौर ने जिला प्रशासन की इस पहल को सराहा और कहा कि जल्द ही कोरबा जिला भी कोरोना टीकाकरण के मामले में शत-प्रतिशत वैक्सीनेटेड जिले की श्रेणी में शामिल हो जाएगा। इसी तरह नगर निगम आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने रामपुर से लेकर सीतामढ़ी तक लगभग सभी टीकाकरण केन्द्रों का दौरा किया। उन्होंने टीका लगवाने आए लोगों से सहृदयता से बातचीत की और उन्हें कोविड टीके के फायदे बताते हुए टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान नगर निगम आयुक्त ने जिले भर में इस अभियान से जुड़े स्वास्थ्य कर्मियों और अन्य सभी शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों की जमकर हौसला अफजाई की तथा उन्हें निर्धारित लक्ष्य पाने के लिए प्रोत्साहित किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular