Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- एयरपोर्ट में तीसरा एयरोब्रिज बनकर तैयार, जल्दी ही...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- एयरपोर्ट में तीसरा एयरोब्रिज बनकर तैयार, जल्दी ही यात्रियों को मिलेगी सुविधा…. अब टर्मिनल बिल्डिंग से बस या पैदल रन-वे तक नहीं जाना पड़ेगा

रायपुर: राजधानी के एयरपोर्ट में तीसरा एयरोब्रिज तैयार कर लिया गया है। अभी केवल दो एयरोब्रिज काम कर रहे हैं, तीसरे के शुरू होने के साथ ही रायपुर देश के चुनिंदा एयरपोर्ट में शामिल हो जाएगा, जहां किसी भी पैसेंजर को टर्मिनल बिल्डिंग से विमान तक बस के जरिए या पैदल नहीं जाना होगा।

अभी सुबह 7 से 10 बजे तक 5 फ्लाइट और शाम 5 से रात 9 बजे तक 4 उड़ाने हैं, जिसमें तीन से चार फ्लाइट को रोजाना एयरोब्रिज नहीं मिलते, इसलिए उनके यात्री बस से बिल्डिंग तक जाते हैं, या फिर विमान से बस के जरिए या पैदल बिल्डिंग तक आते हैं। एयरपोर्ट डायरेक्टर राकेश आर सहाय ने बताया कि तकनीकी सर्टीफिकेट मिलते ही तीसरा एयरोब्रिज शुरू कर देंगे।

4 एयरोब्रिज का इंफ्रास्ट्रक्चर
एयरपोर्ट अथॉरिटी ने तीसरे एयरोब्रिज पर लगभग 2.50 करोड़ खर्च किए हैं। इसमें 2 करोड़ इक्यूपमेंट और 50 लाख कंस्ट्रक्शन पर खर्च किए गए हैं। नए एयरोब्रिज के लिए इक्यूपमेंट चाइना से कोलकाता पहुंचा था, बाद में तकनीकी विशेषज्ञों ने इसे इंस्टाल किया है। रायपुर एयरपोर्ट में चार एयरोब्रिज का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular