Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- UP चुनाव प्रचार से लौटे CM बघेल ने...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- UP चुनाव प्रचार से लौटे CM बघेल ने दी खुशखबरी! लाखों कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है बड़ी सौगात

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार से लौटे सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ये अच्छी बात है कि जाति और धर्म पर चुनाव नहीं हो रहा है. CM ने पुरानी पेशन योजना को लेकर कहा कि वित्तीय हालातों की समीक्षा के बाद इस पर फैसला होगा.

रायपुर: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार करने के बाद मुख्यमंत्री भीपेश बघेल प्रदेश लौट आए हैं. अपने 6 दिनों के उत्तर प्रदेश दौरे से लौटने के बाद रायपुर में उन्होंने कहा कि अब 3 चरण के चुनाव बचे हैं. इस चुनाव मे कोशिश की जा रही थी की धर्म और जाति के आधार पर चुनाव हो. ये अच्छी बात है कि जाति और धर्म पर चुनाव नहीं हो रहा है. इसके साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों की पेंशन को लेकर कहा कि वित्तीय हालात की समीक्षा के बाद निर्णय लिया जाएगा.

पुरानी पेशन योजना वित्तीय समीक्षा के बाद
रायपुर एयरपोर्ट में सीएम बघेल से राजस्थान में गहलोत सरकार द्वारा पुरानी पेशन की घोषणा के बाद छत्तीसगढ़ में इसकी संभावना के सवाल पर उन्होंने रहा कि हम किसी को ना नहीं कह सकते. सभी वर्गों को समय-समय पर कुछ ना कुछ देते हैं. अभी की स्थितियों को देखकर इस पर उचित निर्णय होगा. राजस्थान अभी-अभी फैसला लिया है. इसकी पूरी कार्ययोजना को देखा जाएगा.

जल्द मिल सकती है खुशखबरी
सीएम भूपेश बघेल के इस बयान के बाद संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही प्रदेश में राजस्थान जैसा फैसला हो सकता है. अगर भूपेश सरकार भी ऐसा फैसला लेती है तो राज्य के रिटायर्ड कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा. साथ ही वर्तमान कर्मचारियों को भविष्य की सुरक्षा भी मिल जाएगी.

देश में लागू हो गोधन न्याय योजना
गायों को लेकर जो योजना छत्तीसगढ़ में चल रही है. उसे लेकर लोकसभा की टीम ने भी दौरा किया था और इसे पूरे देश में लागू करने की बात कही थी. पीएम मोदी अब खुद मान रहे हैं कि योजना लागू करनी चाहिए. उत्तर प्रदेश में किसान फसल बचाने के लिए आवारा पशुओं से परेशान है. रात रात भर जागकर किसान फसल बचाने में लगे हुए. छत्तीसगढ़ सरकार ने पहले ही उसे लेकर काम शुरू कर दिया था. छत्तीसगढ़ मॉडल की अब चर्चा हो रही है.

यूक्रेन बच्चों को वापस लाने की हो रही है कोशिश
यूक्रेन में भारत के बच्चों के फंसे होने को लेकर उन्होंने कहा कि 20 हजार से ज्यादा हमारे बच्चे फंसे हुए हैं. हम लोग हर तरह मदद करने की कोशिश कर रहे हैं. भारत सरकार और विदेशी दूतावास से लगातार संपर्क में है. कैसे छात्रों को वापस ला सकें हम अपने स्तर पर भी कोशिश कर रहे हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular