Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA बिग न्यूज़- कोरबा की ग्राफिक्स दुकान में लगी...

BCC News 24: KORBA बिग न्यूज़- कोरबा की ग्राफिक्स दुकान में लगी आग.. 8 लाख रुपए की मशीन, कंप्यूटर समेत अन्य सामान जलकर खाक; 4 दमकल गाड़ियों ने 3.30 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

छत्तीसगढ़: कोरबा में ग्राफिक्स दुकान में अचानक आग लग गई। जिसके चलते दुकान के अंदर रखा करीब 8 लाख रुपए का माल जलकर राख हो गया है। बताया जा रहा है कि देर रात को दुकान मालिक दुकान बंद कर पीछे मकान में गया था। उसी दौरान दुकान में अचानक आग भड़की जो पूरे दुकान में फैल गई। घटना के बाद तुरंत ही इस बात की सूचना दमकल की टीम और पुलिस को दी गई थी। मामला दर्री थाना क्षेत्र का है।

दर्री के मोहन टॉकीज के पास जे.के ग्राफिक्स के नाम से दुकान है। यहां बैनर, फ्लैक्स, पोस्टर समेत कंप्यूटर संबंधी काम किए जाते हैं। इसी वजह से अंदर प्रिंटिंग मशीन, कंप्यूटर समेत अन्य सामान रहता है। दुकान मालिक प्रेम गभेल ने बताया कि रोज की तरह उसने गुरुवार को भी अपनी दुकान खोली थी। रात को 10 बजे वह दुकान बंद कर अपने घर चले गए थे।

आस-पास धुआं-धुआं हो गया।

आस-पास धुआं-धुआं हो गया।

प्रेम ने बताया कि उनकी दुकान के पीछे ही उनका घर है। वो दुकान बंद कर घर के अंदर पहुंचे ही थे कि दुकान में अचानक आग लगी गई। जैसे ही अंदर से धुआं निकलने लगा तो पास के दुकानदारों ने उन्हेें सूचना दी। जिसके बाद वह मौके पर गए तो देखा कि आग की लपटें तेज हो गई थी। इसके बाद तुरंत दमकल की गाड़ियों को भी बुलाया गया।

4 दमकल गाड़ियों का हुआ इस्तेमाल

खबर मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। वहीं एनटीपीसी की एक दमकल की गाड़ी भी मौके पर गई थी। मगर आग की लपटें इतनी तेज थी कि एक गाड़ी से आग बुझ नहीं पाई। फिर 3 और गाड़ियों को बुलाया गया, तब जाकर 3.30 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

आस-पास के लोग भी मौके पर पहुंचे थे।

आस-पास के लोग भी मौके पर पहुंचे थे।

प्रेम ने बताया कि शॉर्ट सर्किट की वजह से हो सकता है अंदर आग लग गई हो। अंदर रखा प्रिंट करने का मशीन, कंप्यूटर समेत अन्य सामान जल गया है। राहत की बात ये रही है कि उनका घर दुकान के पीछे ही है। अगर समय पर पता नहीं चलता तो कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular