Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- हरदीबाजार-तरदा-इमलीछापर सड़क निर्माण.. पहले स्वीकृत राशि से हुए...

BCC News 24: KORBA- हरदीबाजार-तरदा-इमलीछापर सड़क निर्माण.. पहले स्वीकृत राशि से हुए काम की कलेक्टर ने मांगी जानकारी, लगभग 50 करोड़ रूपये व्यय होने के उपरांत भी निर्माण कार्य में प्रगति नहीं आने पर जताई नाराजगी

*39 करोड़ 84 लाख रूपये की पहली किस्त हुई थी जारी, लगभग 11 करोड़ रूपये का अतिरिक्त काम भी हुआ.

कोरबा 25 फरवरी 2022 (BCC NEWS 24): कोरबा जिले के हरदीबाजार-तरदा-सर्वमंगला-इमलीछापर सड़क निर्माण में धीमी गति और अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने सड़क निर्माण में व्यय की गई राशि की विस्तृत जानकारी मांगी है। कलेक्टर श्रीमती साहू ने सड़क निर्माण पर लगभग 50 करोड़ रूपये व्यय होने के बावजूद एक किलोमीटर भी पेंच निर्माण नहीं होने पर गहरी नाराजगी जताई है। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता  को पत्र भेजकर अब तक इस सड़क के लिए स्वीकृत राशि से किए गए काम का ब्यौरा मांगा है। कलेक्टर ने सड़क निर्माण के काम को पूरा करने के लिए समयावधि और विस्तृत कार्य योजना भी लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से तलब की है। हरदीबाजार-तरदा-सर्वमंगला-इमलीछापर तक 27.19 किलोमीटर सीमेंट कांक्रीट सड़क बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग को जुलाई 2020 में 39 करोड़ 84 लाख रूपये दिए गए थे। इस सड़क में 13 किलोमीटर का भाग पहले से ही विस्थापित सड़क है और शेष नई सड़क कुल 27.19 किलोमीटर सीमेंट कांक्रीट से तैयार की जानी है। लोक निर्माण विभाग ने सड़क निर्माण में स्वीकृत राशि के अलावा भी लगभग 11 करोड़ रूपए के काम पूरे हो जाने का हवाला देते हुए दूसरी किस्त जारी करने की मांग कलेक्टर से की है।

कलेक्टर श्रीमती साहू ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की इस मांग पर दूसरी किस्त जारी करने के पहले अब तक हुए कामों का पूरा ब्यौरा मांगा है। उल्लेखनीय है कि समय-समय पर कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान पूरे मार्ग पर निर्माण कार्यों की प्रगति संतोषजनक नहीं पाई गई है। इसके साथ ही पहले से मौजूद सड़क पर भी मरम्मत-पेचवर्क भी परिलक्षित नहीं है। ऐसे में कलेक्टर ने अधिकारियों से पहले जारी 39 करोड़ 84 लाख रूपये और अतिरिक्त 10 करोड़ 83 लाख रूपये कुल लगभग 50 करोड़ रूपये के सड़क के कामों के बारे में जानकारी मांगी है। कलेक्टर श्रीमती साहू ने उक्त मार्ग का निर्माण कार्य पूरा करने की विस्तृत योजना और सड़क निर्माण में व्यय की गई राशि की विस्तृत जानकारी मांगी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular