Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- मोबाइल बैटरी में ब्लास्ट से फटा बच्चे का...

BCC News 24: BIG न्यूज़- मोबाइल बैटरी में ब्लास्ट से फटा बच्चे का पेट.. चौथी के छात्र को रास्ते में पड़ी मिली थी बैटरी, धमाके से बाहर आ गई आंतें

मध्यप्रदेश: बैतूल में सड़क पर पड़ी मोबाइल बैटरी से खेलना चौथी के छात्र को बहुत भारी पड़ गया और इसके कारण उसकी जान पर बन आई। बच्चे को ये बैटरी स्कूल जाते समय रास्ते में पड़ी मिली थी, जिसके बाद वो उसे उठा लाया और खेलने लगा। जमीन पर गिरते ही बैटरी में जोरदार ब्लास्ट हुआ और वो गंभीर रूप से घायल हो गया। बच्चे का पेट फट गया और आंतें बाहर आ गईं। इसके अलावा आंख और हाथ-पैर में भी गंभीर चोट आई है। बच्चे का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

ये घटना गजपुर गांव की है। चौथी में पढ़ने वाला राजा पिता बल्लू कुमरे शुक्रवार को दोस्तों के साथ स्कूल जा रहा था। रास्ते मे पड़ी मोबाइल बैटरी को बच्चे ने उठा लिया और खेलने लगा। खेल-खेल में बैटरी में अचानक से ब्लास्ट हो गया। बैटरी के टुकड़े उछलकर बच्चे के पेट सहित हाथ-पैर में लगे। ब्लास्ट हुआ तो दूसरे बच्चे डरकर भाग निकले। सड़क पर पड़े लहूलुहान बच्चे को देख ग्रामीण दौड़े और बच्चे के परिवार को सूचना दी। वे उसे तत्काल जिला अस्पताल ले गए। बैटरी फटने से बच्चे के पेट और पैर में ज्यादा चोट आई है।

पेट फटा, आंतें निकल आईं बाहर
बच्चे का इलाज करने वाले जिला अस्पताल के सर्जिकल स्पेशलिस्ट डॉ. प्रदीप धाकड़ ने बताया कि विस्फोट में बच्चे के पेट से आंतें बाहर निकल आई थीं। जिसके बाद फटे पेट की सर्जरी कर आंतों को भीतर किया गया। उन्होंने बताया कि अगर खून ज्यादा बह जाता तो उसकी जान भी जा सकती थी।

बारूद और कार्बन पार्टिकल मिले
डॉ. प्रदीप धाकड़ ने बताया कि विस्फोट जितना तेज था और उससे आई चोट और शरीर पर मिले निशान छर्रे जैसे लग रहे हैं। चोट के पास बारूद और कार्बन पार्टिकल जैसे तत्व भी मिले हैं, इसलिए उस मौके को देखा जाना चाहिए, जहां विस्फोट हुआ था।

थाना क्षेत्र के विवाद में उलझी पुलिस
इतना गंभीर मामला होने के बाद भी अबतक इसमें जांच शुरू नहीं हो सकी है। फिलहाल यह मामला दो थाना क्षेत्रों के बीच विवाद में उलझा हुआ है। चिचोली टीआई अजय सोनी ने बताया कि यह थाना क्षेत्र उनके इलाके में नहीं आता है, यह शाहपुर थाना क्षेत्र का गांव है। वहीं शाहपुर थाना प्रभारी एस एन मुकाती का कहना है कि यह गांव उनके इलाके में भी नहीं आता है। यही वजह है कि अभी इस विस्फोट को लेकर पुलिस की तरफ से पूरी जांच शुरू नहीं की गई है।

मुकाती के मुताबिक यह थाना क्षेत्र कोतवाली के तहत आ सकता है, क्योंकि गांव पाढर के आसपास स्थित है। कोतवाली टीआई अपाला सिंह में भास्कर को बताया कि वे गांव को लेकर जानकारी जुटा रही हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular