Monday, October 7, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- बिना NOC के देश नहीं छोड़ सकेंगे...

BCC News 24: BIG न्यूज़- बिना NOC के देश नहीं छोड़ सकेंगे इमरान और उनके अधिकारी, एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार किसी प्रधानमंत्री को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए कुर्सी से हटा दिया गया है. पाकिस्तान नेशनल असेंबली में कल (शनिवार को) देर रात इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हुई, जिसके समर्थन में 174 वोट पड़े. पाकिस्तान की सियासत का एक-एक अपडेट यहां जानें…

बिना इजाजत देश नहीं छोड़ सकेंगे इमरान के अधिकारी

पाकिस्तान की फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने आदेश जारी कर कहा है कि इमरान खान (Imran Khan) की सरकार से जुड़े किसी भी सरकारी अधिकारी को अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) के बिना विदेश यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी. एजेंसी ने इस संबंध में जरूरी निर्देश सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों (Airports) को भी दिए हैं. साथ ही अपने इमिग्रेशन ऑफिसर्स को हाई अलर्ट पर रखा है.

शहबाज शरीफ बनेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री!

शहबाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनेंगे, ये लगभग तय हो गया है. विपक्ष ने एकजुट होकर उनका नाम पीएम पद के लिए नॉमिनेट किया है.

पीटीआई के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

पाकिस्तान में सरकार गिरने के बाद भी इमरान खान चुप बैठने को तैयार नहीं हैं. पाकिस्तान में आज इमरान की पार्टी के कार्यकर्ता लाहौर, सियालकोट और कराची में प्रदर्शन करेंगे. जहां लाहौर में आज रात 8 बजे तो कराची में रात 9 बजे पीटीआई के कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे.

कब होगा नए स्पीकर का चुनाव?

पाकिस्तान की सियासत से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर है कि 13 अप्रैल को नए स्पीकर को चुनाव होगा. अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होने से पहले ही स्पीकर असद कैसर और डिप्टी स्पीकर ने इस्तीफा दे दिया था.

इमरान के देश छोड़ने पर लग सकती है रोक

इमरान खान के देश छोड़ने पर रोक लगाने को लेकर इस्लामाबाद हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. याचिका में शाह महमूद कुरैशी और फवाद चौधरी का नाम भी शामिल है.

किसी से बदला नहीं लेंगे

सदन में शहबाज शरीफ ने कहा कि हम किसी से बदला नहीं लेंगे. किसी को बेवजह जेल नहीं भेजेंगे.

PTI के नेता का जोरदार भाषण

सदन में हार के बाद इमरान खान की पार्टी PTI के नेता अली मोहम्मद ने कहा कि रूस बहाना था, इमरान निशाना था. उन्होंने कहा कि इमरान खान दोबारा सत्ता में आएंगे.

विपक्ष की जीत पर बिलावल ने क्या कहा?

विपक्ष की जीत के बाद बिलावल भुट्टो ने सदन में कहा कि पुराने पाकिस्तान में आपका स्वागत है. कुछ भी असंभव नहीं है.

इमरान की विदाई पर क्या बोले शहबाज शरीफ?

इमरान खान सरकार की विदाई के बाद PML-N के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने सदन को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि ये पाकिस्तान के लिए नया दिन है. हम बदला लेने नहीं आए.

गिर गई इमरान खान की सरकार

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार गिर गई है. शनिवार देर रात नेशनल एसेंबली में वोटिंग हुई. इसमें इमरान खान के खिलाफ 174 वोट पड़े. वोटिंग के नतीजों से पहले ही इमरान ने पीएम आवास छोड़ दिया. 

वोटिंग से पहले इमरान ने क्या कहा?

पाकिस्तान नेशनल असेंबली में वोटिंग से पहले इमरान खान ने जनता को संबोधित किया. इमरान ने कहा कि मेरी सरकार के बाद जो सरकार आएगी उसे मैं स्वीकार नहीं करूंगा. ईशा की नमाज के बाद जनता सड़कों पर उतरे.

कौन बनेगा पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री?

पाकिस्तान में इमरान खान से प्रधानमंत्री की कुर्सी छीन ली गई है. इमरान खान आधी रात को प्रधानमंत्री आवास से अपना साजो-सामान बांधकर निकल गए. अब पाकिस्तान में आज (रविवार को) नया प्रधानमंत्री चुना जाएगा. दोपहर 2 बजे तक पीएम पद के लिए नॉमिनेशन होगा. 3 बजे तक स्क्रूटनी होगी और 11 अप्रैल को पाकिस्तान को नया पीएम मिल जाएगा. जिसका नाम पहले से ही तय हो चुका है. नवाज शरीफ की पार्टी के नेता शहबाज शरीफ अब पाकिस्तान के नए पीएम होंगे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular