Wednesday, May 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- पुजारी ने खुद को आग लगाई.. मंदिर...

BCC News 24: BIG न्यूज़- पुजारी ने खुद को आग लगाई.. मंदिर खाली करने का दबाव बना रही थी समिति; संत समाज बोला- उग्र आंदोलन करेंगे

राजस्थान: जयपुर में आज सुबह करीब 5 बजे एक पुजारी ने खुद को आग लगा ली। पुजारी ने विकास समिति के पूर्व अध्यक्ष मूलचंद मान के घर के बाहर जाकर लगाई। वह लगभग 60 फीसदी जल गए हैं। आग लगाने वाले गिर्राज शर्मा शंकर विहार स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर का पुजारी है।

आग की सूचना मिलने पर मंदिर में रह रहा पंडित का परिवार मौके पर पहुंचा। पंडित को बचाने की कोशिश की। फिलहाल पंडित गिर्राज शर्मा का एसएमएस अस्पताल के बर्न वॉर्ड में उपचार चल रहा है। घटना की जानकारी मिलने पर मुरलीपुरा थाना पुलिस और एडिशनल डीसीपी राम सिंह मौके पर पहुंचे। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने एफएसएल की टीम को मौके पर बुलाया। पुलिस अधिकारियों ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को अपने कब्जे में ले लिया है।

पुजारी सालों से मंदिर परिसर में अपने परिवार के साथ रह रहे थे।

पुजारी सालों से मंदिर परिसर में अपने परिवार के साथ रह रहे थे।

मंदिर से जाने का दबाव बना रहे लोग
अस्पताल में भर्ती पंडित गिर्राज शर्मा ने बताया कि पांच-छह लोग उसे कई समय से परेशान कर रहे थे। जिस में शंकर जोशी और सांमरमल अग्रवाल सहित कुछ लोग थे। ये लोग चाहते थे की पंड़ित परिवार के साथ यहां से चला जाए।

स्थानीय लोगों ने बताया कि इस मंदिर की स्थापना विकास समिति ने वर्ष 2002 में की थी। मंदिर में पंडित कई सालों से अपने परिवार के साथ रह रहे थे। पिछले कुछ समय से मंदिर ट्रस्ट और उसके बीच में विवाद चल रहा था। इसे लेकर पंडित गिर्राज शर्मा काफी परेशान थे। आज सुबह परिवार सो रहा था। इस दौरान पंडित गिर्राज शर्मा एक बोलत में ज्वलनशील पदार्थ लेकर मूलचंद मान के घर के बाहर गए। वहां उन्होंने खुद को आग के हवाले कर दिया।

इस मंदिर की स्थापना विकास समिति ने वर्ष 2002 में की थी।

इस मंदिर की स्थापना विकास समिति ने वर्ष 2002 में की थी।

ट्रस्ट के पदाधिकारियों को बुलाया पुलिस ने
एडिशनल डीसीपी रामसिंह घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर को जब्त कर मुरलीपुरा थाने लेकर गए। फिलहाल अधिकारी सीसीटीवी देख रहे हैं। पुलिस ने मंदिर ट्रस्ट के लोगों को भी थाने बुलाया है। उनसे भी विवाद को लेकर पूछताछ की जाएगी।

एडिशनल डीसीपी रामसिंह ने बताया कि पंडित गिर्राज शर्मा करीब 60 फीसदी जल गए हैं, उनका इलाज एसएमएस के बर्न वार्ड में चल रहा है। पंडित के बयान लेने के लिए पुलिस अधिकारी को एसएमएस भेजा गया है।

गांव जाने का कहकर निकले थे
गिर्राज शर्मा की पत्नी चंद्रकांता शर्मा ने बताया- ‘पंडितजी ने सुबह कहा था कि वह गांव जा रहे हैं, लेकिन वह दोबारा से मंदिर में आए और फिर निकल गए। दो महीने से लोग परेशान कर रहे थे। मंदिर में पूजा करने के दौरान भी ये लोग परेशान किया करते थे।

पंडित जी को मानसाहब, शंकर जोशी, अशोक झालानी, शंकर स्वामी, दिनेश धारीवाल परेशान करते थे। कल शाम को भी इन लोगों ने पंडित जी को परेशान किया था। पंडित बिना स्वार्थ के यहां पर पूजा किया करते थे। किसी से पैसा नहीं लेते थे, उसके बाद भी ये लोग उन्हें परेशान किया करते थे।’

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular