Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: घर के अंदर फन फैलाए बैठा था कोबरा, VIDEO वायरल... देखते...

कोरबा: घर के अंदर फन फैलाए बैठा था कोबरा, VIDEO वायरल… देखते ही सहम गए लोग, डर के मारे स्लैब में घंटों बैठे रहे; फिर हुआ रेस्क्यू

कोरबा: जिले में खतरनाक कोबरा सांप एक घर में घुस गया। इसके बाद वो घर के अंदर ही फन फैलाए बैठा रहा। ये देख घर के लोग सहम गए और स्लैब में बैठे रहे। उनकी हिम्मत नहीं हुई कि वे नीचे उतर जाएं। सांप भी घंटे भर तक वहीं बैठा रहा। बाद में किसी तरह से जब इसकी सूचना वन विभाग को दी गई, तब उसका रेस्क्यू किया गया है।

यह पूरा मामला दादर खुर्द इलाके का है। यहां रविवार को सरस्वती यादव का पूरा परिवार कहीं और से कमाने-खाने के चक्कर में किसी दूसरे जिले से आया है। सरस्वती के परिवार ने रविवार को ही यहां किराए पर मकान लिया था। इसके बाद रात को सरस्वती, उसका पति और बेटा मकान के अंदर ही थे। तभी उनकी नजर सांप पर पड़ी थी।

घर की चौखट पर बैठा रहा कोबरा। घर वालों ने भगाने प्रयास किया, मगर वह नहीं गया।

घर की चौखट पर बैठा रहा कोबरा। घर वालों ने भगाने प्रयास किया, मगर वह नहीं गया।

पड़ोसियों को बताया

उन्होंने जब सांप को देखा था, तब करीब 9 बजे थे। ये देखते ही मां-बेटे सहम गए। वे तुरंत घर के अंदर बने स्लैब के ऊपर बैठ गए। पति-पत्नी और उनका बेटा तीनों स्लैब में ही बैठ रहे थे। कोबरा भी फन फाड़े हुए चौखट पर बैठा था। एक घंटे से ज्यादा तक वह बैठा ही रहा। इसके बाद सरस्वती ने बेटे ने किसी तरह से पड़ोसियों को सूचना दी। जिसके बाद वन विभाग की रेस्क्यू टीम को सूचना दी गई थी।

नाग का जब रेस्क्यू कर लिया गया, तब सरस्वती और उसका पति स्लैब से नीचे उतरा।

नाग का जब रेस्क्यू कर लिया गया, तब सरस्वती और उसका पति स्लैब से नीचे उतरा।

रो रही थी महिला

सूचना मिलने पर रेस्क्यू टीम के प्रमुख जितेंद्र सारथी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। तब परिवार के लोगों ने राहत की सांस ली। सरस्वती उस समय जितेंद्र से ये कहती रही कि हमारी जान बचा लो। वह काफी रो रही थी। फिर उसे समझाया गया और कोबरा का रेस्क्यू किया गया है।

सांप को इस तरह से देखकर रो रही थी महिला।

सांप को इस तरह से देखकर रो रही थी महिला।

बारिश के कारण आने की संभावना

बतााया गया अचानक हुई बारिश के कारण कोबरा आया होगा। वन विभाग ने कहा है कि यदि किसी को भी इस प्रकार की समस्या हो तो वे सीधे इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं (8817534455,7999622151) तुरंत रेस्क्यू टीम पहुंचेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular