Saturday, April 27, 2024
Homeबिलासपुरबिलासपुर: युवकों को बंधक बनाकर लूटने वाले नाबालिग समेत 3 बदमाश धरे,...

बिलासपुर: युवकों को बंधक बनाकर लूटने वाले नाबालिग समेत 3 बदमाश धरे, अंग्रेजी बोल लोगों को फंसाता था गैंग का नाबालिग सरगना…

  • हिर्री क्षेत्र के सरसेनी व सकर्रा के बीच 27 फरवरी को हुई थी वारदात, मेला देखकर लौट रहे थे युवक
  • पकड़े गए आरोपी हाईवा से अगवा कर ले गए थे तीनों युवकों को, हाईवा भी लूट की निकली

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में तीन युवकों को बंधक बनाकर लूटने वाले बदमाशों को पुलिस ने सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों में नाबालिग सहित 3 लोग शामिल है। नशे की लत के चलते नाबालिग ने अपना गैंग बनाया था। लूट का भी मास्टर माइंड वही है। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त हाईवा भी जब्त कर ली है। जांच में पता चला है कि उसे भी सकरी क्षेत्र से लूटा गया था। मामला हिर्री थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम खजुरी निवासी नवीन कुमार छेदाम अपने दो अन्य दोस्तों राम स्वरूप और वीरेंद्र के साथ 27 फरवरी की रात करीब 11.30 बजे ग्राम सागर से मेला देखकर बाइक पर लौट रहा था। इसी दौरान सरसेनी और सकर्रा के बीच हाईवा सवार बदमाशों ने उन्हें बेल्ट से मारपीट कर बंधक बना लिया और रुपयों की मांग की थी। किसी तरह युवकों ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई थी। इस दौरान हाईवा भी क्षतिग्रस्त हो गई थी।

तीन दिन से नशे की हालत में घूम रहा था नाबालिग
पुलिस ने सकर्रा गांव के पास से दुर्घटनाग्रस्त हाइवा जब्त कर ली। पता चला कि हाईवा भी 24 फरवरी को सकरी के सैदा गांव से लूटी गई थी। इसका इस्तेमाल बदमाश लूट की वारदात कर रहे थे। इसी बीच पता चला कि एक नाबालिग तीन दिन से नशे की हालत में गांव में घूम रहा है। इस पर पुलिस ने नाबालिग को पकड़ लिया। पूछताछ में नाबालिग ने सकर्रा निवासी जितेंद्र कुमार सूर्यवंशी और चकरभाटा निवासी राकेश ध्रुव को गिरफ्तार कर लिया।

नाबालिग फर्राटेदार अंग्रेजी बोलकर लोगों को फंसाता
आरोपी नाबालिग विशाखापट्टनम में इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ाई कर रहा था। कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल बंद हुआ तो वह घर लौट आया। वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलता है। उसी का झांसा देकर लोगों को फंसाता था। नशे का आदी होने के कारण उसने युवकों से दोस्ती और गैंग बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों के पास से मिले मोबाइल के आधार पर पुलिस फिलहाल मामले की आगे जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular