Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: सांसद ज्योत्सना महंत की पहल... रियाज व बग्गा को मिली चिकित्सा...

कोरबा: सांसद ज्योत्सना महंत की पहल… रियाज व बग्गा को मिली चिकित्सा सहायता

  • 2 वर्ष के मासूम मनतेक सिंह और 13 वर्षीय अर्शिल के ईलाज में होगी मदद

KORBA: कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत के द्वारा संसदीय क्षेत्रवासियों के सुख-दु:ख में एक कदम आगे बढक़र कार्य और सहयोग किया जाता रहा है। इस कड़ी में उन्होंने संज्ञान में लाए जाने पर 2 बच्चों के गंभीर बीमारियों के उपचार हेतु प्रधानमंत्री कार्यालय से पत्र व्यवहार कर प्रधानमंत्री राहत कोष से मदद के लिए पहल किया। सांसद की संवेदनशील पहल के फलस्वरूप बड़ी राहत राशि प्राप्त हुई है।

कोरबा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड 11 नई बस्ती मेन रोड कोरबा निवासी मो. रियाज मेमन के 13 वर्षीय पुत्र मो. अर्शिल मेमन को थैलिसीनिया मेजर नामक गंभीर रोग है। रियाज मेमन ने पुत्र के उपचार हेतु आर्थिक सहायता राशि प्रदान करने सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत के समक्ष आग्रह किया। सांसद ने उक्त संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संबोधित पत्र लिखकर प्रधानमंत्री राहत कोष से अपेक्षित आर्थिक मदद के लिए आग्रह किया।

इसी तरह महाराणा प्रताप नगर कोरबा के ईडब्यूएस निवासी सन्नी बग्गा का पुत्र मनतेक सिंह बग्गा 2 वर्ष बोन मेरो (रीढ़ की हड्डी) रोग से पीडि़त है। आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण परिवार उपचार करा सकने में असमर्थ है। सांसद ने उक्त परिवार के लिए भी आर्थिक मदद हेतु प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र प्रेषित किया। इन दोनों ही पत्रों पर संज्ञान लेते हुए 3-3 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है। तत्संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय के अवर सचिव (वित्त) प्रदीप कुमार श्रीवास्तव के द्वारा सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत को 3-3 लाख रुपए की राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से स्वीकृत किए जाने के संबंध में अवगत कराया गया है। उक्त स्वीकृति के संबंध में नारायणा हृदयालय बैंगलोर कर्नाटक के मैनेजिंग डायरेक्टर को भी अवगत कराया गया है ताकि रोगी के उपचार में किसी तरह की बाधा न हो।

सांसद का जताया आभार
बच्चों के उपचार हेतु आवश्यक आर्थिक सहायता राशि प्रदाय कराने हेतु आवश्यक गंभीर पहल किए जाने व स्वीकृति मिलने पर मो. रियाज मेमन व सन्नी बग्गा सहित उनके परिजनों ने सांसद ज्योत्सना महंत के प्रति आभार व्यक्त किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular