Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबानाबालिग का अपहरण और दुष्कर्म... ​​​​​​​शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर ले गया...

नाबालिग का अपहरण और दुष्कर्म… ​​​​​​​शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर ले गया आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी मनीष डोंडे गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar

आरोपी मनीष डोंडे गिरफ्तार।

बलौदाबाजार: जिले में नाबालिग को शादी का झांसा देकर अपने साथ बहला-फुसलाकर ले जाने और उसके साथ रेप करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत FIR दर्ज की गई है। मामला भाटापारा ग्रामीण थाना क्षेत्र अंतर्गत निपनिया चौकी का है।

जानकारी के मुताबिक, बेमेतरा जिले के नांदघाट थाना क्षेत्र के ग्राम परसदा मारो निवासी मनीष डोंडे (30 वर्ष) ने 14 साल की नाबालिग को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। नाबालिग लड़की भाटापारा ग्रामीण थाना क्षेत्र की रहने वाली है। आरोपी ने उसे शादी का झांसा दिया और 1 जून 2023 को अपने साथ बहला-फुसलाकर ले गया। इधर बेटी के घर से लापता होने की शिकायत परिजनों ने थाने में दर्ज कराई। घरवालों ने बेटी के अपहरण का शक जताया।

परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और जांच में जुट गई। अज्ञात आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 363 दर्ज कर नाबालिग की तलाश शुरू की गई। थाना प्रभारी विनोद मंडावी के नेतृत्व में पुलिस सहायता केंद्र चौकी प्रभारी ईश्वर टोप्पो ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत नाबालिग और आरोपी की तलाश शुरू की। इस बीच पुलिस टीम को मुखबिरों से लड़की के रायपुर में होने की जानकारी मिली।

इस पर पुलिस टीम रायपुर भेजी गई। यहां से आरोपी मनीष डोंडे को गिरफ्तार कर लिया गया और नाबालिग को सकुशल रेस्क्यू कर लिया गया। दोनों को भाटापारा लाया गया, जहां लड़की को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया, वहीं आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पीड़िता ने पूछताछ में बताया कि आरोपी मनीष डोंडे बहला-फुसलाकर उसे अपने साथ ले गया और उसका रेप किया। आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 366, 376, 4 पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular