Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोविड प्रोटोकाॅल का पालन कराने होगी कड़ाई, कोरबा शहर आठ सेक्टरों में...

कोविड प्रोटोकाॅल का पालन कराने होगी कड़ाई, कोरबा शहर आठ सेक्टरों में बंटेगा, इंटर सेक्टर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा…अनावश्यक घूमने पर होगी एफआईआर…

  • कार्यवश निकलने पर रखना होगा पहचान पत्र


कोरबा /कोरबा जिले के में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के मद्देनजर अब जिला प्रषासन ने अनावश्यक घूमने फिरने वालों से निपटने के लिए और अधिक कड़ाई से कोविड प्रोटोकाॅल का पालन कराने की तैयारी कर ली है। पूरे जिले में दुकानों तथा बाजारों का समय दोपहर तीन बजे तक निश्चित कर दिया गया है। इसके साथ ही अब तीन बजे के बाद बेकाम सड़कों पर घूमने निकले किसी भी महिला पुरूष या युवक-युवती के विरूद्ध कोविड प्रोटोकाॅल और शासन-प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने पर सीधे पुलिस थाने में एफआईआर होगी। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में राजस्व, पुलिस और नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई और कोरोना वायरस के शहर में फैलाव को रोकने के लिए जरूरी मंत्रणा की। उन्होंने शहर में कोरोना के नियंत्रण के लिए लोगों को कोविड प्रोटोकाॅल का शत प्रतिशत पालन करने की अपील की है। साथ ही अधिकारियों को शासकीय दिशा-निर्देशों और कोविड प्रोटोकाॅल का उल्लंघन करने वाले लोगों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। इस बैठक में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्री एस. जयवर्धन, एएसपी श्री कीर्तन राठौर,, एसडीएम कोरबा श्री सुनील नायक, नगर निगम के अपर आयुक्त श्री अशोक शर्मा सहित सभी एसडीओपी , सीएसपी तथा सेक्टर मजिस्ट्रेट और अन्य कई अधिकारी शामिल हुए।
आठ सेक्टरों में बंटेगा कोरबा शहर, वेरिकेटिंग कर नियंत्रित की जाएगी लोगों की आवाजाही- कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर आवश्यक एहतियाती कदम उठाते हुए कोरबा शहर को आठ सेक्टरों में बांटकर प्रत्येक सेक्टर को एक दूसरे से पृथक रखने के लिए वेरीकेटिंग्स किये जाने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने बैठक में निर्देशित किया कि एक सेक्टर को दूसरे सेक्टर से जोड़ने वाली सभी सड़को को बंद कर दिया जाये। दोपहर तीन बजे के बाद इंटर सेक्टर आवागमन को नियंत्रित करने के लिए हर जरूरी इंतजाम किये जायें। मेडिकल स्टोर्स, राशन, सब्जी बाजार आदि अति आवश्यक सेवाओं के लिए सेक्टर में ही व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। सेक्टरों को इस तरह से बांटा जायेगा कि उनमें अति आवश्यक सेवाओं की दुकानें पर्याप्त संख्या में रहें ताकि प्रशासन द्वारा निर्धारित समय में भी एक सेक्टर के लोग इन चीजों के लिए दूसरे सेक्टर में न जायें । कलेक्टर ने दोपहर तीन बजे के बाद अति आवश्यक सेवाओं के लिए ही सेक्टर से बाहर जाने वाले लोगों को अनुमति देने के निर्देश दिए। उन्होंने बेवजह घूमने वाले लोगों पर इंटर सेक्टर आवागमन करने पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं।
आठ सेक्टर आॅफिसर आॅन स्पेशल कोविड ड्युटी नियुक्त – कोरबा नगर निगम क्षेत्र को आठ सेक्टरों में बांटकर दोपहर तीन बजे के बाद कोविड प्रोटोकाॅल का सख्ती से पालन कराने के लिए जिला दण्डाधिकारी श्रीमती किरण कौशल ने आठ सेक्टर आॅफिसर आॅन स्पेशल कोविड ड्युटी भी नियुक्त कर दिए हैं। यह सभी सेक्टर आॅफिसर नगर निगम क्षेत्र के आठ जोनों में एक्टिव सर्विलेंस, होम आईसोलेशन का उल्लंघन के साथ-साथ दोपहर तीन बजे के बाद लोगों की बेवजह आवाजाही पर सख्ती से कार्रवाई करेंगे। सेक्टर आॅफिसरों के साथ जोन कमिश्नरों और पुलिस अधिकारियों तथा कर्मचारियों का पूरा दल होगा। आवश्यकता पड़ने पर कोविड प्रोटोकाॅल और शासकीय निर्देशों का पालन नहीं करने वालों के विरूद्ध जुर्माना सहित एफआईआर की कार्रवाई भी सेक्टर आॅफिसर कर सकेंगे।
जोनवार आठ सेक्टर आॅफिसर्स आॅन स्पेशल कोविड ड्युटी – कोरबा जोन के लिए श्री अशोक वर्मा, कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग कोरबा, पंडित रविशंकर नगर जोन के लिए श्री अक्षय जैन, एसडीओ लोक निर्माण विभाग सेतु शाखा, कोसाबाड़ी जोन के लिए श्री समीर गौड़, कार्यपालन अभियंता पीएचई कोरबा, टीपी नगर जोन के लिए श्री ए.पी. बंजारे, कार्यपालन अभियंता हाउसिंग बोर्ड कोरबा, बालको नगर जोन के लिए श्री अशोक देवांगन, कार्यपालन अभियंता आरईएस, दर्री जोन के लिए श्री सीएल धाकड़ कार्यपालन अभियंता जल संसाधन विभाग, बांकीमांेगरा जोन के लिए श्री विजय सोनी, उप संचालक औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा और सर्वमंगला नगर जोन के लिए श्री पी. के. वासनिक कार्यपालन अभियंता हसदेव बॅराज कोरबा, सेक्टर आॅफिसर बनाये गये हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular