Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: ससुराल को लूटने की प्लानिंग.. बेरोजगार दामाद को मारते थे ताना;...

छत्तीसगढ़: ससुराल को लूटने की प्लानिंग.. बेरोजगार दामाद को मारते थे ताना; फिर अमीर बनने खुद की किडनैपिंग की रची साजिश, फिरौती के बदले मिली हथकड़ी, अब हवालात में कटेंगी रातें..

गरियाबंद। जिले के देवभोग थाने में अपहरण का अनोखा मामला सामने आया है. शख्स ने महंगी गाड़ियां और मोबाइल की शौक पूरा करने खुद की अपहरण की साजिश रच डाली. खुद की किडनैपिंग भी की, लेकिन ये प्लानिंग फेल हो गई. पुलिस फिरौती के बदले हथकड़ी लेकर धमक पड़ी. अब शातिर सलाखों के पीछे हवा खा रहा है. दरअसल, मूचबहाल के मनोज सोनवानी ने 30 सितम्बर से को देवभोग थाने में लिखित सूचना देकर बताया था कि उसके जीजा रुदेंद्र प्रधान उम्र 27 वर्ष 29 अगस्त से गायब है. रुदेन्द्र अमलीपदर के पानी गांव का निवासी है. साल भर पहले मनोज की बड़ी बहन से शादी हुई थी. 1 बच्चा भी है. मामले में गुमशुदगी दर्ज कर पतासाजी पुलिस कर ही रही थी.

साले की मोबाइल पर आए मेसेज ने लापता जीजा को ढूढ़ रहे परिजनों के होश उड़ा दिया. 1 सितम्बर को मनोज सोनवानी मोबाइल लेकर थाना पहुंचा. उस पर व्हाटसएप मैसेज से आए उस तस्वीर को दिखाया, जिसमें एक कोने में रुदेन्द्र मुंह के बल लेटा पड़ा था. मनोज ने पुलिस को नंबर देते हुते बताया कि व्हाटसएप कॉलिंग के जरिये उसने फिरौती के लिए 2 लाख रुपये मांगे हैं. यह भी धमकी दी है कि पुलिस को सूचना दिए तो जीजा जान से हांथ धो बैठेगा. धमकी के बावजूद मनोज ने हिम्मत दिखाते हुए पुलिस को सारी घटना बता दी.

मामला बड़ा था जिसकी सूचना मिलते ही एसपी जेआर ठाकुर ने जांच की कमान एसडीपीओ अनुज गुप्ता को दी. साइबर सेल की मदद से पुलिस ने 6 घंटे के भीतर मामले की न केवल तह तक पहुंची, बल्कि आरोपी को भी साथ पकड़ लाई. एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि रुपये के लालच में खुद अपहृत रुदेन्द् अपहरण की साजिश रचा था. आरोपी के पास से 3 सिम और मोबाइल बरामद किया गया, जिससे वह मैसेज भेजा था. कोंडागांव के बांसकोट से एक सुनसान मकान से आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

2 अक्टूबर की रात को ही आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड में लिया गया था. आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 364 ए के तहत मामला दर्ज किया गया. आज न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया. इस मामले के खुलासे में एएसआई जैन सिंह दीवान, छबिलाल टांडेकर,प्रधान आरक्षक अंगद राव,दीप्तनाथ प्रधान,गणेश साहू,राहुल तिवारी,जय प्रकाश मिश्रा,सुशील पाठक समेत एसपी की स्पेशल टीम की भूमिका सराहनीय रही.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular