Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाज्वेलरी दुकानों में लाखों की चोरी करने वाला गिरोह पकड़ाया... शटर को...

ज्वेलरी दुकानों में लाखों की चोरी करने वाला गिरोह पकड़ाया… शटर को साइड से फैलाकर आसानी से कर देता सारा माल पार; 3 गिरफ्तार

भिलाई: दुर्ग पुलिस ने ज्वेलरी शाप को निशाना बनाकर चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ने में सफलता पाई है। आरोपियों ने जिले के पुरानी भिलाई, नंदिनी व कुम्हारी में तीन दुकानों में चोरी की वारदात के अंजाम दिया है। ये लोग इतने शातिर थे कि बड़ी आसानी से दुकान के शटर की साइड पट्टी को फैलाकर अंदर घुस जाते थे और पूरा माल पार कर देता था।

लगातार ज्वेलरी दुकान में हो रही चोरी पर एसपी दुर्ग डॉ. अभिषेक पल्लव ने पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाई थी। साथ ही उन्होंने क्राइम की टीम को अलर्ट कर एक विशेष टीम गठित की। विशेष टीम ने ज्वेलरी दुकान के आसपास क्षेत्रों के करीबन 150 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले।

इससे उन्होंने 2 संदेहियों को चिन्हांकित किया। जब उन्होंने सीसीटीवी फुटेज में मिले संदेहियों के बारे में पता किया तो पता चला कि संदेही संजय कुमार चौहान को रायपुर कुम्हारी टोल प्लाजा के पास देखा गया है। पुलिस की टीम ने तुरंत घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर उसने अपने साथी दीपक राजपूत के साथ मिलकर ज्वेलरी शॉप में चोरी करना स्वीकार किया।

आरोपियों के पास से जब्त किया गया चोरी का माल

आरोपियों के पास से जब्त किया गया चोरी का माल

आरोपी ने बताया कि वो लोग चोरी किये गये सोने-चांदी के जेवरात को आपस में बांट लेते थे। इसके बाद उस जेवरात को अपने साथी सूर्योत्तम सिंदूर निवासी रामनगर, कुम्हारी के जरिए गिरवी रखवा देते थे। पुलिस ने संजय कुमार चौहान के पास से बाइक, कुछ जेवरात, सीसीटीवी डीवीआर और इलेक्ट्रॉनिक तराजू को जब्त किया है। इसके साथ ही जेवरात गिरवी रखने वाले सूर्योत्तम सिंदूर को भी गिरफ्तार किया। वहीं दीपक चौहान को पुलिस तलाश रही है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी

गिरफ्तार किए गए आरोपी

कुम्हारी में ज्वेलरी शॉप से लाखों की चोरी
आरोपियों ने 20 मार्च 2023 को हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी गुरुदयाल मसंद की जीई रोड ग्रामीण बैंक के पास स्थित दुकान को निशाना बनाया। आरोपियों ने दुकान का शटर साईड से पट्टी के पास से उखड़ा और अंदर घुस गए। इसके बाद वहां रखी सोने की अंगूठी और चांदी के जेवरात व सिक्कों को पार कर दिया।

सुहानी ज्वेलर्स नंदनी नगर में की चोरी
इसके बाद 28 मार्च 2023 को नंदिनी थाना अंतर्गत शिवपुरी जामुल निवासी अरविन्द कुमार उमरे की दुकान को निशाना बनाया। अरविंद की ग्राम मुरमुन्दा में सुहानी ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। 28 मार्च की रात 10 बजे दुकान संचालक दुकान में ताला लगाकर घर चला गया। अगले दिन जब दुकान पहुंचा तो उसकी दुकान में चोरी हो गई थी। चोरों ने दुकान के अंदर से गल्ले में रखी नगदी सहित आर्टिफिशियल ज्वेलरी, चांदी से बना पूजा के सामान, इलेक्ट्रॉनिक तराजू और सीसीटीवी डीवीआर को चोरी कर ले गए थे।

भिलाई तीन स्थित ज्वेलरी शॉप का तोड़ा ताला
नंदिनी में चोरी से एक दिन पहले 27 मार्च को आरोपियों ने भिलाई तीन थाना अंतर्गत सिरसा गेट स्थित विश्वास ज्वेलर्स में चोरी की थी। दुकान संचालक रोहित कुमार देवांगन ने बताया कि 28 मार्च की सुबह उसके भाई परदेशी राम देवांगन ने बताया कि उसके दुकान का शटर टूटा हुआ है। जब वो दुकान पहुंचा तो देखा कि वहां से सोने चांदी के आभूषण, सहित सीसीटीवी डीवीआर और इलेक्ट्रॉनिक तराजू चोरी कर ले गए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular